Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

फिल्मों में आने से पहले कुछ ऐसा काम करते थे आपके फेवरेट बॉलीवुड सितारे, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Published on 23 April, 2018 at 3:53 pm By

बॉलीवुड के सभी सितारे फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक नहीं रखते और नही सबको आसनी से फिल्म इंडस्ट्री में मौका मिला है। कई स्टार्स को बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा। इतना ही नहीं बॉलीवुड में आने से पहले ये सितारे अपना खर्च चलाने के लिए ऐसा काम करते थे जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। चलिए आपको बताते हैं आपके फेवरेट सितारे बॉलीवुड में आने से पहले कया करते थे?


Advertisement

 

1. सनी लियोनी

जी नहीं, हम सनी लियोनी के पॉर्न इंडस्ट्री वाले करियर की बात नहीं कर रहे। पॉर्न इंडस्ट्री में आने से पहले वो जर्मन बेकरी में काम करती थीं और उसके बाद टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में उन्होंने काम किया।

 

2. अमिताभ बच्चन

अमिताभ की पहली नौकरी शॉ वैलेस शीपिंग फर्म में एक्ज़ीक्यूटिव की थी। इसके बाद बर्ड एंड कंपनी शिपिंग फर्म में वह फ्रेट ब्रोकर थे। इसके बाद अमिताभ ने रेडियो अनाउंसर की नौकरी के लिए भी ट्राई किया, मगर ऑल इंडिया रेडियों ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था।

3. जैकलीन फर्नांडिस


Advertisement

अपने ठुमकों से लोगों को दीवाना बनाने वाली श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन एक्ट्रेस बनने से पहले टीवी रिपोर्टर थीं।

4. जॉन अब्राहम

मॉडलिंग में आने से पहले जॉन टाइम एंड स्पेस मीडिया इंटरटेनमेंट प्रमोशंस लिमिटेड एंड इंटरप्राइज़ नेक्सस में मीडिया प्लानर थे। उसके बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू कि और इस फील्ड में बहुत सफल रहे। मॉडलिंग के बाद जॉन ने बॉलीवुड में एंट्री ली।

5. नवाजुद्दीन सिद्दिकी

साधारण शक्ल-सूरत वाला ये बेहतरीन अभिनेता बॉलीवुड में आने से पहले बतौर केमिस्ट काम करता था। यूपी के किसान परिवार में जन्में नवाजुद्दीन ने दिल्ली आने के बाद करीब डेढ़ साल चौकीदार की नौकरी भी की। उसके बाद वो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से जुड़ गए और यहां आने के बाद ही उन्हें बॉलीवुड में चांस मिला।

6. अरशद वारसी



मुन्नाभाई एमबीबीएस के सर्किट ने सफलता पाने के लिए लंबा संघर्ष किया है। 17 साल की उम्र में वो घर-घर जाकर कॉस्मेटिक्स बेचा करते थे और उन्होंने फोटो लैब में भी नौकरी की है। उन्हें डांस का बहुत शौक था, इसलिए अकबर सामी का डांस ग्रुप जॉइन करने के बाद अपना खुद का डांस स्टुडियो खोला।

7. आर माधवन

माधवन एक्टर बनने से पहले बहुत अच्छे वक्ता थे। अपनी इसी काबिलियत के बल पर उन्होंने एक छोटा सा बिज़नेस शुरू किया जिसमें वो वर्कशॉप आयोजित करके कम्यूनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग सिखाते थें।

8. सोनम कपूर

मशहूर अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर को अभिनय तो विरासत में मिला है, मगर बॉलीवुड कभी उनकी प्राथमिकता नहीं रहीं। ब्लैक फिल्म में सोनम ने संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया था, लेकिन ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि 15 साल की उम्र में सोनम  वेट्रेस (सिर्फ़ अनुभव के लिए) की नौकरी कर चुकी हैं।

9. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी एक्टर बनने से पहले बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी करते थे। फिर वहां से मुंबई आने के बाद कुछ दिनों उन्होंने लोगों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी। उसके बाद दोस्त के कहने पर उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आज़माया और वहां से अक्षय को बॉलीवुड का टिकट मिल गया।

10. सोनाक्षी सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली बीटिया सोनाक्षी ने फिल्म दबंग से बॉलीवुड में एंट्री की, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस बनने से पहले सोनाक्षी कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर थी और उन्होंने फिल्म मेरा दिल लेके देखो के लिए कॉस्ट्यूम डिज़ाइन भी किया था।

11. सिद्धार्थ मल्होत्रा

पॉकेटमनी के लिए सिद्धार्थ ने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। अपने गुड लुक और अच्छी हाइट की वजह से उन्हें मॉडलिंग के कई असाइनमेंट मिले, मगर 4 साल तक काम करने के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी और करण जौहर की फिल्म माई नेम इज़ खान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।

12. रणवीर सिंह


Advertisement

रणवीर सिंह हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे, मगर इंडियाना यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री हासिल करने वाले रणवीर सिंह मशूहर एडवर्डाइज़िंग एजेंसी के लिए कॉपीराइटर का काम कर चुके हैं। उसके बाद बॉलीवुड में एंट्री करके रणवीर सिंह बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए। हर बार अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने लोगों को दीवाना बनाया।

Advertisement

नई कहानियां

अमीरों के ये बचत के तरीके अपनाकर आप भी बन सकते हैं अमीर

अमीरों के ये बचत के तरीके अपनाकर आप भी बन सकते हैं अमीर


कभी फ़ुटपाथ पर सोता था ये शख्स, आज डिज़ाइन करता है नेताओं के कपड़े

कभी फ़ुटपाथ पर सोता था ये शख्स, आज डिज़ाइन करता है नेताओं के कपड़े


किसी प्रेरणा से कम नहीं है मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी की कहानी

किसी प्रेरणा से कम नहीं है मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी की कहानी


इस फ़िल्ममेकर के साथ काम करने को बेताब हैं तब्बू, कहा अभिनेत्री न सही, असिस्टेंट ही बना लो

इस फ़िल्ममेकर के साथ काम करने को बेताब हैं तब्बू, कहा अभिनेत्री न सही, असिस्टेंट ही बना लो


इस शख्स की ओवर स्मार्टनेस देख हंसते-हंसते पेट में दर्द न हो जाए तो कहिएगा

इस शख्स की ओवर स्मार्टनेस देख हंसते-हंसते पेट में दर्द न हो जाए तो कहिएगा


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर