अंग्रेजी में कमजोर हैं ये बॉलीवुड सितारे, लेकिन एक्टिंग में हैं सबसे मज़बूत

11:40 am 27 Jun, 2018

Advertisement

हमारे देश में अंग्रेजी सिर्फ एक भाषा नहीं, बल्कि स्टेटस है। जिन्हें अंग्रेज़ी नहीं आती, उन्हें कम आंका जाता है। वैसे अंग्रेजी से सिर्फ आम लोग ही डरते, बल्कि क्रिकेटर से लेकर कई बॉलीवुड सितारे तक के अंग्रेज़ी के नाम पर पसीने छूट जाते हैं, क्योंकि वो इसमें बिल्कुल भी सहज नहीं हो पाते। कई बार आपने अवॉर्ड सेरेमनी में क्रिकेटरों की फनी अंग्रेज़ी सुनी होगी, वैसे यही हाल कुछ बॉलीवुड सितारों का भी है।

 

ये बॉलीवुड सितारे एक्टिंग में तो माहिर हैं, मगर जब बात अंग्रेज़ी की आती है, तो ये पीछे रह जाते हैं।

 

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

 


Advertisement

नवाजुद्दीन एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने साधारण शक्ल होने के बावजूद अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है। एक्टिंग के मामले में नवाज शानदार हैं, लेकिन अंग्रेज़ी में थोड़े कच्चे हैं। शायद तभी एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वो अंग्रेजी में पूछे गए सवालों के जवाब हिंदी में देना पसंद करते हैं।

 

 

धर्मेंद्र

 

धर्मेंद्र अपने ज़माने के सुपरस्टार हुआ करते थे, उनके हैंडसम लुक और बेहतरीन एक्टिंग की लड़कियां दीवानी थीं, लेकिन बॉलीवुड के इस हीमैन को भी अंग्रेज़ी से थोड़ा डर लगता है। धर्म पाजी पंजाबी और हिंदी तो बिल्कुल धाराप्रवाह बोलते हैं, लेकिन अंग्रेज़ी बोलने से वो हमेशा बचते रहते हैं।

 

 

कंगना रनौत

 

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अपनी एक्टिंग के साथ ही बिंदास अंदाज़ के लिए भी जानी जाती हैं। आज तो कंगना फर्राटेदार अंग्रेज़ी बोल लेती हैं, मगर एक समय ऐसा भी था जब कंगना को अंग्रेज़ी बोलने से डर लगता था। करण जौहर के शो कॉफी विथ करण में कंगना ने कहा था कि शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में लोग उनकी अंग्रेजी को लेकर मजाक उड़ाते थे, लेकिन बाद में कंगना ने उसे सुधार लिया।

 

 

कपिल शर्मा

 

अपनी एक्टिंग से लोगों को हंसाने वाले कपिल शर्मा अक्सर अपनी कमज़ोर अंग्रेज़ी का खुद ही मज़ाक उड़ाते रहते हैं। वो खुद ही इस बात को कबूल करते हैं कि उनकी अंग्रेज़ी थोड़ी कमज़ोर हैं।

 

 

गोविंदा

 

गोविंदा की एक्टिंग और डांस के सभी दीवाने हैं, लेकिन इस सफल अभिनेता को भी अंग्रेज़ी से दिक्कत है। इंटरव्यू में दौरान भी गोविंदा हमेशा हिंदी में ही बोलते हैं।

 

 

अक्षय कुमार

 

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी को भी हिंदी से ही प्यार है, अंग्रेज़ी में वो बिल्कुल सहज नहीं हो पाते, तभी सारे इंटरव्यू वो भी हिंदी में ही देते हैं।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement