एक्टिंग में दमदार ये बॉलीवुड सितारे अंग्रेजी में हैं बहुत कमज़ोर, आपको यकीन नहीं होगा

Updated on 27 Aug, 2018 at 6:11 pm

Advertisement

अंग्रेजी हमारे देश में एक भाषा न होकर स्टेटस सिंबल बन चुका है, जिन लोगों को अंग्रेज़ी नहीं आती, उन्हें दूसरों से कम आंका जाता हैं। हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें अंग्रेज़ी नहीं आती और आम लोगों के साथ ही कई सेलिब्रिटीज़ भी ऐसे हैं, जो अंग्रेज़ी में फिसड्डी हैं। एक्टिंग में अपना लोहा मनवाने वाले ये दमदार कलाकार अंग्रेज़ी में बेहद कमज़ोर हैं।

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

 

बेहद साधारण शक्ल सूरत वाले नवाजुद्दीन की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है। वो अपने हर किरदार में जान डाल देते हैं, लेकिन एक्टिंग के बादशाह नवाजुद्दीन को अंग्रेजी से थोड़ी हिचक है। अक्सर वो हिंदी में ही बाद करना पसंद करते हैं, क्योंकि उनकी अंग्रेजी थोड़ी कमज़ोर है।

 

 

कंगना रनौत

 

बॉलीवुड की क्वीन कंगना एक्टिंग के मामले में सब पर भारी पड़ती हैं, लेकिन जब आप अंग्रेज़ी की आती है तो ये बोल्ड गर्ल थोड़ी कमज़ोर पड़ जाती है। कंगना ने खुद इंटरव्यू में ये बात कबूली है कि शुरुआत में अंग्रेज़ी न आने की वजह से इंडस्ट्री में लोग उनसे कितनी बुरी तरह पेश आते थे। हालांकि, अब कंगना अच्छी अंग्रेजी सीख चुकी हैं।

 

 

धनुष

 

सुपरहिट फिल्म रांझणा से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले धनुष की काबिलियत पर किसी को शक नहीं है। रजनीकांत के दामाद धनुष दक्षिण भारत के मशहूर अभिनेता हैं, मगर अंग्रजी से इन्हें भी दिक्कत है। धनुष तमिल और हिंदी में बात करने में ज़्यादा सहज रहते हैं।

 

 

धर्मेंद्र


Advertisement

 

एक जमाने में बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाले मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र भी अंग्रेज़ी में फिसड्डी हैं। तभी तो आपने आज तक उन्हें कभी भी अंग्रेज़ी में बात करते नहीं सुना होगा। धर्मेंद्र हिंदी और पंजाबी ही बोलते हैं।

 

 

गोविंदा

 

अपनी डांसिंग और कॉमेडी से दर्शकों को हंसाने वाले चीची यानी गोविंदा भी ढंग से अंग्रेज़ी नहीं बोल पाते। जिनता सहज वो हिंदी के साथ रहते हैं, अंग्रेज़ी में बिल्कुल नहीं रहते। तभी वो मीडिया से मुखातिब होते समय अक्सर हिंदी में ही बात करते हैं।

 

 

हेमा मालिनी

 

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी कभी टॉप की हीरोइन रह चुकी हैं, मगर अंग्रेज़ी में मामले में उनका हाल भी पति धर्मेंद जैसा ही है। हेमा मालिनी भी सहजता से अंग्रेज़ी नहीं बोल पाती। वैसे हेमा मालिनी को शुरुआत में हिंदी भी अच्छी तरह नहीं आती थी, बॉलीवुड में आने से पहले हिंदी सीखने के लिए वो क्लास भी करती थीं।

 

 

रजनीकांत

 

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का स्टारडम ऐसा है कि इस उम्र में भी उनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाती है, मगर एक्टिंग का ये बादशाह अंग्रेज़ी में ज़ीरो हैं। अपनी यूनीक स्टाइल के लिए मशहूर रजनीकांत तमिल तो बहुत अच्छी बोलते हैं, मगर उन्हें अंग्रेज़ी नहीं आती।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement