शराब की लत में डूब गया इन बॉलीवुड सितारों का करियर, पहुंच गए अर्श से फर्श पर

Updated on 28 Aug, 2018 at 4:27 pm

Advertisement

ग्लमैर इंडस्ट्री में कब किसकी किस्मत चमक जाए कोई नहीं कह सकता, लेकिन यहां लोग जितनी जल्दी बुलंदियों पर पहुंचते हैं, अगर शोहरत को संभाल नहीं पाए तो उतनी ही जल्दी ज़मीन पर भी गिर जाते हैं। कामयाबी के नशे में चूर सितारे जब शराब की लत के शिकार हो जाते हैं, तो अच्छा-भला करियर चौपट हो जाता है। चलिए आपको बताते हैं कि नशे की लत में कौन-कौन सितारें अपने करियर से खिलवाड़ कर चुके हैं।

 

मनीषा कोइराला

 

90 की दशक की खूबसूरत और सफल अभिनेत्री मनिषा कोइराला ने कई हिट फिल्में दी हैं, लेकिन शराब के नशे में डूबकर मनीषा अपना करियर बर्बाद कर चुकी हैं। यहां तक की मनीषा को ओवेरियन कैंसर भी हो गया था, हालांकि वो इस बीमारी से ऊबर गईं और इसके बाद मनीषा से शराब से पूरी तरह दूरी बना लीं। लंबे समय बाद फिल्म संजू से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में दोबारा कदम रखा।

 

 

कपिल शर्मा

 

कॉमेडी का पर्याय बन चुके कपिल शर्मा इतने मशहूर हैं कि देश से लेकर विदेश तक उनके फैंस हैं। उनके शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और द कपिल शर्मा शो ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों तक पहुंचा दिया था, लेकिन अपने रवैए और शराब की लत की वजह से कपिल ने अपना करियर चौपट कर लिया। सुनील ग्रोवर से हुए विवाद के बाद कपिल शराब में पूरी तरह से डूब गए थे और उनका करियर भी एक तरह से बर्बाद ही हो चुका है, क्योंकि उनका नया शो बस चंद एपिसोड के बाद ही बंद हो गया। हालांकि, कपिल की हालत में अब सुधार आ रहा है।

 

 

हनी सिंह

 

अपने गानों के लिए मशहूर रैपर हनी सिंह भी बहुत लोकप्रिय हुए थे, लेकिन शराब की लत ने उनकी शोहरत भी कम कर दी। बीच में कुछ दिनों के लिए तो पूरी तरह से गायब ही गो गए थे। कहा जाता है कि वो शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में भी गए थे और लंबे समय बाद उन्होंने फिर बॉलीवुड में वापसी की फिल्म “सोनू के टीटू की स्वीटी” में उन्होंने दो गाने गाए जो सुपरहिट हुए।


Advertisement

 

 

रणबीर कपूर

 

कम ही लोगों  को पता है कि बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर भी नशे की लत के शिकार हो चुक हैं। रणबीर जब एक्टिंग की स्कूल में पढ़ाई करते थे तब इनको स्मोकिंग की बुरी आदत लग गई थी। शूटिंग के दौरान भी इनको बहुत बार स्मोकिंग करते हुए देखा गया था। बाद में वो सिगरेट के साथ ही शराब भी पीने लगे, लेकिन जल्द ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने नशे से तौबा कर ली।

 

 

संजय दत्त

 

बॉलीवुड के बैड बॉय संजय के नशे की लत से तो सब वाकिफ हैं। हाल ही में आई फिल्म संजू में भी संजय दत्त के नशे की लत को दिखाया गया है कि कैसे वो बुरी संगत में फंसकर हर तरह के ड्रग्स और शराब का सेवन करते थे, मगर पिता सुनील दत्त क साथ की बदौलत संजय अपने नशे की लत से उबरने में कामयाब रहें। लंबे समय तक वो अमेरिका के नशा मुक्ति केंद्र में रहे थे।

 

 

धर्मेंद्र

 

बॉलीवुड हीमैन धर्मेंद्र को भी शराब की बुरी लत थी और इसी लत ने इस दिग्गज अभिनेता का करियर पूरी तरह से बर्बाद कर दिया था। धर्मेंद्र ड्रग्स के साथ ही बहुत शराब भी पीते थे, लेकिन फिर धीरे-धीरे उन्हें अपनी सेहत की चिंता होने लगी और साल 2011 में उन्होंने नशा करना छोड़ दिया।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement