बॉलीवुड गानों का खौफ, ISIS को खदेड़ने के लिए हिन्दी फिल्मी गीत बजा रहा है ब्रिटेन

author image
4:20 pm 4 Jun, 2016

Advertisement

ब्रिटेन की विशेष सुरक्षा बल ने बॉलीवुड गानों की मदद से इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को खदेड़ने की मुहीम छेड़ दी है। लीबिया में आईएस के खिलाफ मनोवैज्ञानिक युद्ध हथियार के तौर पर बॉलीवुड गानों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

पाकिस्तान मूल के एक खुफिया अधिकारी की सलाह पर ऐसा किया जा रहा है।

ब्रिटिश सेना के पाकिस्तान में जन्मे एक खुफिया अधिकारी ने कहा कि बॉलीवुड गाने ISIS को तंग कर सकते ,है क्योंकि वे गानों को गैर-इस्लामी मानते हैं। ऐसे में आतंकियों को हतोत्साहित करने के लिए इसे बेहद कारगर माना जा रहा है।

डेली मेल ने सूत्र के हवाले से बताया है कि पाकिस्तानी मूल के अधिकारी की सलाह पर सेना ने अमल करते हुए आइएस के संचार नेटवर्क को पकड़ कर उनमें बॉलीवुड के गाने ड़ाल दिए। सिरते के आसपास के इलाकों में कुछ वाहनों पर भी ऊंची आवाज में हिंदी गाने बजाए जा रहे हैं।


Advertisement

इसके नतीजे भी जल्द दिखने लगे हैं। अखबार के मुताबिक ISIS इसे बड़ी बेइज्जती के तौर पर देख रहा है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त विशेष अभियान कमान के तहत ब्रिटिश सुरक्षा बल लीबियाई सैनिकों को इस बात का प्रशिक्षण दे रही  हैं कि आईएसआईएस को सिरते शहर और 185 किलोमीटर लंबी लीबियाई तट रेखा से कैसे बाहर खदेड़ा जाए।

ISIS संगीत को हराम मानता है। सिरते में आईएस द्वारा लागू कानून के तहत वहां पर संगीत पर प्रतिबंध है। ब्रिटिश और लीबियाई सैनिकों ने शिर्ते के पास दो कारों को छोड़ दिया जिसमें तेज आवाज में गाने बज रहे थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement