70 के दशक के इन 8 मशहूर बॉलीवुड गानों को सुनकर आपका दिल भी प्यार के लिए मचल उठेगा

11:15 am 4 Aug, 2018

Advertisement

70 का दशक बॉलीवुड में रोमांस और कामुकता के लिए जाना जाता है। उस दौर की मशहूर अभिनेत्री ज़ीनत अमान जब भी बरसात में भीगते हुए डांस करती तो मानों लोगों के तन-बदन में आग लग जाती थी। अपने समय की सबसे बोल्ड अभिनेत्री रही ज़ीनत ने फिल्म सत्मय शिवम सुंदरम में काफी बोल्ड सीन किए थे। ऐसा सिर्फ जीनत ही कर सकती थीं। ज़ीनत की फिल्मों के ज़्यादातर गाने सुपरहिट रहे।

 

चलिए, आपको सुनाते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सदाबाहर गीत, जिसे सुनते ही आपका दिल प्यार के लिए मचल उठेगा।

 

1. भीगी भीगी रातों में

 


Advertisement

बॉलीवुड फिल्म अजनबी में राजेश खन्ना और ज़ीनत अमान पर फिल्माया गया ये गाना बेहद रोमांटिक है। साथ ही ये बॉलीवुड के बेस्ट रेन सॉन्ग मे से एक है। बारिश में भीगती ज़ीनत और राजेश खन्ना की जोड़ी काफी हॉट लगी। इस गाने में ज़ीनत इतनी सेक्सी लग रही थीं कि किसी का भी दिल उन पर फिदा हो जाए। इस गाने को देखकर आज भी प्यार करने वाले दिलों में आग लग जाती है।

 

 

2. अब के सजन सावन में जी डरे

 

बॉलीवुड की फिल्म जैसे को तैसा का ये गाना भी रोमांस और कामुकता से भरपूर था। जितेंद्र और रीना रॉय पर फिल्माया गाना जितना मधुर था उतना ही रोमांटिक भी। रीना रॉय इसमें कॉफी हॉट लगी हैं। 70-80 के दशक में ज़ीनत अमान के बाद उनकी गिनती बोल्ड अभिनेत्रियों में होती थीं। एक बार फिर से आप इस मधुर गाने का आनंद लें।

 

 

3. दम मारो दम

 

सालों बाद भी जब ये गाना बज़ता है लोगों पर एक अजीब से मदहोशी छा जाती है और लोग इस गाने पर झूमने लगते हैं। फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा का ये गाना ज़ीनत अमान पर ही फिल्माया गया था। इस गाने में हीरोइन-हीरो के साथ कोई रोमांटिक सीन नहीं करती, बावजूद इसके ज़ीनत के एक्सप्रेशन इसे सुपर रोमांटिक सॉन्ग बना देता है।

 

 

4. रंग महल के दस दरवाजे

 

1978 में आई फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम् में ज़ीनत अमान का अब तक का सबसे बोल्ड अवतार दिखा। फिल्म के इस गाने में भी ज़ीनत बेहद कामुक दिखी हैं। इस गाने में ज़ीनत बैकलेस ज़रूर दिखी, लेकिन वो कहीं से भी अश्लील नहीं था, बल्कि कामुकता को उन्होंने बड़ी ही खूबसूरती के साथ स्क्रीन पर दिखाया।

 



 

5. भोर भई पनघट पे

 

फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम के इस गाने में ज़ीनत सफेद साड़ी में झरन के नीचे नहाती सुपर सेक्सी लगी हैं और उनकी इसी अदा ने इस गाने को बॉलीवुड का सेक्सी गाना बना दिया। भले ही फिल्म में ज़ीनत का चेहरा कथित तौर पर सुंदर नहीं था, लेकिन उन्हें अपनी अदाओं से हर गाने में रोमांस और कामुकता पैदा की थी।

 

 

6. ये मेरा दिल प्यार का दीवाना

 

फिल्म डॉन का ये सुपरहिट गाना आज भी लोगों को दीवाना कर देता है। इस गाने में हेलन अपनी सेक्सी अदाओं से खड़ूस अमिताभ बच्चन को रिझाने की कोशिश करती हैं। इसे आइटम सॉन्ग कहा जा सकता है, जिसमे हेलन की अदाएं आज की शीला और मुन्नी से कहीं ज़्यादा सेक्सी थी।

 

 

7. चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी

 

कामुक और रोमांटिक गानों की लिस्ट में फिल्म कारवां का ये गाना भी शामिल है। ये गाना इतना लोकप्रिय था कि कई बार तो इसके रीमिक्स भी बन चुके हैं। इस गाने को लता मंगेश्कर और मोहम्मद रफी जैसे महान गायकों ने अपनी आवाज़ से सजाया था। लता जी की सुरीली आवाज़ के साथ अरुणा इरानी के सेक्सी लटके-झटकों ने इस गाने को सेक्सी बना दिया था।

 

 

8. दो लफ्ज़ों की है दिल की कहानी

 

इस गाने के अल्फाज़ बेहद खूबसूरत हैं और उतनी ही खूबसूरत थी अमिताभ बच्चन और ज़ीनत अमान की केमेस्ट्री। इस गाने को सुनकर शायद आपका दिल भी प्यार के लिए मचल उठेगा।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement