बॉलीवुड की इन 6 सुपरहिट मॉम्स की बेटियां रहीं सुपरफ्लॉप, नहीं काम आया मां का स्टारडम

Updated on 15 May, 2018 at 3:19 pm

Advertisement

बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर विवाद अक्सर चलता रहता है। आम लोगों का कहना है कि बॉलीवुड में सिर्फ स्टार किड्स को ही मौके मिलते हैं, वहीं दूसरी ओर स्टार किड्स पर अपने माता-पिता की सफलता दोहराने का बहुत दबाव रहता है। कुछ स्टार किड्स तो इसमें कामयाब हो जाते हैं, मगर कुछ ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाते। चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी मां तो अपने ज़माने की सुपरस्टार थी, मगर बेटियां सुपरफ्लॉप रहीं।

1. तनीषा मुखर्जी

 

तनीषा मुखर्जी का नाम तो सुना ही होगा आपने। जी हां, बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की बहन और अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री तनुजा की छोटी बेटी। काजोल जहां बॉलीवुड में सफल पारी खेलने में कामयाब रहीं, वहीं तनीषा का करियर सुपरफ्लॉप रहा। उन्होंने यशराज की फिल्म नील एंड निक्की से बॉलीवुड में डेब्यू किया जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। तनुजा जितनी सफल रही, उनकी बेटी तनीषा का बॉलीवुड करियर उतना ही फ्लॉप रहा।

 

2. सोहा अली खान

 

अपने ज़माने की सबसे सफल अभिनेत्री रही शर्मिला टैगोर की बेटी अपनी मां की सफलता को दोहरा नहीं पाईँ। शर्मिला के नाम दर्जनों हिट फिल्म दर्ज हैं, मगर उनकी बेटी सोहा अली खान बॉलीवुड में करियर बनाने में असफल रहीं।

 

3. ईशा देओल

 

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बेटी का सिर्फ चेहरा मां से मिलता है, मगर एक्टिंग का गुण नहीं, तभी तो ईशा बॉलीवुड में नहीं चल सकीं। जहां हेमा मालिनी सुपरस्टार थी, वहीं उनकी बेटी सुपरफ्लॉप साबित हुईं तभी उन्होंने जल्द ही बॉलीवुड को अलविदा करके शादी कर ली।


Advertisement

 

4. ट्विंकल खन्ना

 

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने बरसात फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी, मगर पहली फिल्म के बाद उनका जादू किसी और फिल्म में नहीं चल पाया। कुछ फ्लॉप फिल्में करने के बाद ट्विकंल ने भी बॉलीवुड से किनारा कर लिया। अब वो राइटर और फिल्म प्रोड्यूसर बन चुकी हैं। दूसरी ओर डिंपल कपाड़िया की गिनती बेहतरीन और सफल बॉलीवुड अभिनेत्रियों में होती है। 16 साल की उम्र में अपनी डेब्यू फिल्म बॉबी से हो दर्शकों के दिलों पर छा गई थी। डिंपल की छोटी बेटी रिंकी खन्ना का बॉलीवुड करियर भी फ्लॉप रहा।

 

5. रिया सेन

 

मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी रिया सेन ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आज़माने की पूरी कोशिश की, मगर उन्हें भी सफलता हाथ नहीं लगी।

 

6. प्रतिभा सिन्हा

 

माला सिन्हा अपने दौर की सफल अभिनेत्रियों में से एक थी, मगर उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा का एक्टिंग करियर सुपरफ्लॉप रहा। 1992 में महबूब मेरे महबूब फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की, मगर फिल्म फ्लॉप रही उसके बाद कुछ और फ्लॉप फिल्में करने के बाद प्रतिभा सिन्हा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement