ये हैं बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, प्यार के लिए चुकाई करोड़ों की कीमत!

Updated on 30 Apr, 2018 at 5:33 pm

Advertisement

‘प्यार की कोई कीमत नहीं होती’,  ऐसी बातें सिर्फ़ किताबों और फिल्मों में ही अच्छी लगती हैं। असल ज़िंदगी में कई बार प्यार बहुत महंगा पड़ जाता है। यकीन न हो तो उन सितारों से पूछ लीजिए जिन्होंने अपने प्यार से अलग होने यानी तलाक के लिए भारी कीमत चुकाई है। कुछ बॉलीवुड सितारों के तलाक कीमत जानकर आपका सिर न चकरा जाए तो फिर कहिए।

1. करिश्मा कपूर-संजय कपूर

करिश्मा और संजय कपूर की 11 साल पुरानी शादी 2016 में टूट गई। संजय कपूर को इस तलाक के लिए 14 करोड़ रुपए खर्च करने पड़े। रिपोर्ट्स के मुताबिक डिवोर्स सेटलमेंट के तहत संजय को 14 करोड़ के बॉन्ड खरीदने पड़े जिसका इस्तेमाल उनके दोनों बच्चों की परवरिश में होगा। इस बॉन्ड से करिश्मा को हर महीने 10 लाख का इंटरेस्ट मिलता है।

 

2. फराहन अख्तर-अधुना भाभानी

फरहान और अधुना भी 16 साल साथ रहने के बाद 2017 में अलग हो गए। तलाक के बाद अधुना ने मुंबई स्थित घर (बैंडस्टैंड में 10000 स्क्वायर फुट में फैला बंगला) अपने पास रखने की इच्छा ज़ाहिर की थी। इसके अलावा फरहान अपनी बेटियों की परवरिश के लिए भी अधुना को अच्छे खासे पैसे देते हैं।

 

3. ऋतिक रोशन-सुज़ैन खान

ऋतिक और सुजैन बॉलीवुड के आदर्श कपल माने जाते थे, मगर 2012 में उन्होंने तलाक लेकर सबको हैरान कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋतिक ने गुजारा भत्ते रूप में सुजैन को 380 करोड़ रुपए दिए थे।

 

4. सैफ अली खान-अमृता सिंह

एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि, “तलाक के बाद मुझे अमृता को 5 करोड़ देने थे, जिसमें से 2.5 करोड़ मैं पहले ही दे चुका हूं और हर महीने 1 लाख रुपए बच्चों के लिए दे रहा हूं। बेटे के 18 साल के होने तक मुझे ये पैसे देने हैं।’’

 

5. संजय दत्त-रिया पिल्लई

संजय दत्त से तलाक के बाद रिया को गुजारा भत्ता के रूप में एक लग्ज़री अपार्टमेंट और महंगी कार मिली थी। इतना ही नहीं कहा जाता है कि संजय लंबे समय तक रिया के सभी बिल का भुगतान करते थे।

 


Advertisement

6. लिएंडर पेस-रिया पिल्लई

लिएंडर पेस से तलाक के बाद रिया को मुआवजे के तौर पर 4 लाख रुपए मिले थे, जिसमें से 90,000 बेटी की परवरिश और शिक्षा के लिए थे।

 

7. आदित्य चोपड़ा-पायल खन्ना

रानी मुखर्जी से शादी के लिए आदित्य चोपड़ा को अपनी पहली पत्नी पायल को तलाक के बाद 50 करोड़ रुपए देने पड़े।

 

8. प्रभुदेवा-राम-रामलथ

प्रभुदेवा को अपनी पत्नी से तलाक के बाद 1 लाख रुपए, दो महंगी गाड़ी और 25 करोड़ का घर मुआवज़े के रूप में देना पड़ा था।

 

9. आमिर खान-रीना दत्ता

खबरों के मुताबिक आमिर खान को अपनी पहली पत्नी रीना से तलाक के बाद उन्हें 50 करोड़ रुपए देने पड़े थे।

 

10. अरबाज खान-मलाइका अरोरा

हालांकि सेटलमेंट अमाउंट के बारे में अरबाज और मालइका ने अपनी तरफ से कभी कुछ नहीं कहा मगर खबरों की माने तो मलाइका ने गुजारा भत्ता के लिए 10-15 करोड़ रुपए मांगे थे, मगर उन्हें ये रकम मिली या नहीं इस बारे में कोई पक्की खबर नहीं है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement