बॉलीवुड के इन 5 फिल्म निर्माताओं की बीवियां किसी हीरोइन से कम नहीं हैं

Updated on 9 Feb, 2018 at 10:47 am

Advertisement

फिल्म निर्माण एक बहुत ही जटिल कार्य है, लिहाजा इसे उद्योग का दर्जा प्राप्त है। फिल्म आमतौर पर निर्माताओं पर ही निर्भर रहती है। वही निर्माण से लेकर व्यवसाय तक के समस्त क्रियाकलाप की धूरी होते हैं। एक फिल्म निर्माता में व्यावसायिक ज्ञान के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों के कला और कलाकारों को साथ लेकर काम करने की चुनौती रहती है। आज बॉलीवुड में कई अच्छे निर्माता और निर्माण कंपनी एक्टिव हैं, जो बेहद उत्साहजनक स्थिति है।

अमूमन लोग फिल्म के स्टार्स से वाकिफ रहते हैं। ज्यादा से ज्यादा डायरेक्टर का नाम जानते हैं और उनके बारे में जानकारी रखते हैं, लेकिन फिल्म निर्माता के बारे में जानने की जरूरत नहीं महसूस करते। हालांकि, सच्चाई यह है कि इन पर ही पूरी की पूरी फिल्म निर्भर करती है। आइए यहां बॉलीवुड के 5 नामचीन निर्माताओं और उनकी खूबसूरत बीवियों की चर्चा करते हैं।

1. मिनी माथुर

कबीर खान का नाम सुर्ख़ियों में रहा है, जिसका कारण है कि उन्होंने इधर सलमान खान के साथ कुछ फ़िल्में की हैं। ये वही कबीर खान हैं, जिन्होंने बजरंगी भाईजान और एक था टाइगर जैसी फिल्में बनाई है। इनकी बीवी मिनी माथुर हैं, जो कभी-कभार टीवी पर दिख जाती हैं। इनकी ख़ूबसूरती के चर्चे होते हैं।


Advertisement

2. दिव्या खोसला

टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी इतनी सुंदर हैं कि इनकी मिसालें दी जाती हैं। बता दें कि इन्होंने अभिनय और निर्देशन में भी हाथ आजमाया हुआ है। दिव्या खोसला ने निर्देशन की शुरुआत यारियां नामक फ़िल्म से की थी, जो 10 जनवरी 2014 को सिनेमाघर में प्रदर्शित हुई थी।

3. विद्या बालन

ये तो निश्चित ही है कि विद्या बालन को आप जानते ही होंगे। इनके बारे में कुछ अधिक बताने की जरूरत है नहीं! इनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर एक बहुत बड़े फ़िल्म निर्माता हैं।

4. वरदा खान

साजिद नाडियाडवाला भी बॉलीवुड के काफी बड़े प्रोड्यूसर में से एक है। खूबसूरत वरदा खान साजिद की पत्नी हैं। इन्होंने अपने प्रोडक्शन की कई फिल्मों में एक्टिव भूमिका निभाई है।

5.रानी मुखर्जी

मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने निर्माता आदित्य चोपड़ा से शादी की है। आदित्य चोपड़ा भी यशराज फ़िल्म के मालिक हैं। इससे ज्यादा तो आप रानी के बारे में खुद जानते ही होंगे। है ना!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement