ये हैं वर्ष 2018 में बॉलीवुड के अब तक के सबसे बड़े विवाद

Updated on 21 Mar, 2018 at 11:48 am

Advertisement

बॉलीवुड और विवादों का गहरा नाता रहा है, फिर चाहे वो विवाद फिल्म से जुड़ा हो या सितारों की व्यक्तिगत जिन्दगी से। 2018 को शुरू हुए अभी कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन इन कुछ ही महीनों में बॉलीवुड में कई विवाद हो चुके हैं जो सुर्खियों में रहे।

1. अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ FIR

 

 

बीते ज़माने के मशहूर अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ शिमला पुलिस स्टेशन में एफआरआई दर्ज की गई। जितेंद्र पर यौन शोषण का आरोप लगा था। जिंतेंद्र के एक कज़िन ने कहा कि 47 साल पहले जब वो दोनों शिमला में एक ही कमरे में ठहरे थे तो जितेंद्र ने उनका यौन शोषण किया था।

2. कैटरीना के खिलाफ याचिक

 

 

फिल्म टाइगर ज़िंदा है के प्रमोशन के लिए कैटरीना कैफ सलमान के साथ एक रियालिटी शो मे गई थीं, जहां सलमान ने कुछ ऐसा कहा जिससे अनुसूचित जाति के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची। इस मामले में कैटरीना के खिलाफ भी याचिका दायर की गई, क्योंकि इस वक़्त उन्होंने सलमान को ऐसा कहने से रोका नहीं और इस अपराध में उनका साथ दिया।

3. अय्यारी की मुश्किल

 

 

सूचना प्रसारण मंत्रालय की रिवाइज़िग कमिटी के लिए फिल्म अय्यारी की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, लेकिन कमिटी के कुछ सदस्यों को फिल्म पसंद नहीं आई, जिसके बाद फिल्म में कई बदलाव किए गए। हालांकि, ये बदलाव किस तरह के थे, इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा गया।

4. सिद्धार्थ मल्होत्रा की भाषा को लेकर की गई टिप्पणी

 


Advertisement

 

एक रिएलिटी शो में अपनी फिल्म अय्यारी के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ ने भोजपुरी भाषा के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने कहा था कि भोजपुरी उन्हें शौच जैसी फीलिंग देता है। इसके बाद एक्ट्रेस नीतू चंद्रा से लेकर कई कलाकारों ने सिद्धार्थ की इस टिप्पणी का करारा जवाब दिया। इसके बाद सिद्धार्थ को माफी मांगनी पड़ी थी।

5. सलमान को जान से मारने की धमकी

 

 

इसी साल राजस्थान के एक गैंगस्टर लौरेन्स बिशनोई ने सलमान को धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें जोधपुर में मार दिया जाएगा। इसके बाद सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गई। रेस 3 की शूटिंग के दौरान हथियार के साथ कुछ लोग सेट पर पहुंचे थे, जिसके बाद शूटिंग भी कैंसल कर दी गई थी।

6. पद्मावत के विरोध में स्कूल बस पर हमला

 

 

फिल्म पद्मावत के विरोध के दौरान कुछ लोगों ने स्कूल बस पर भी पत्थर फेंके थे। हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ था। इस हादसे से बच्चे काफी डर गए थे। बाद में लोगों ने ऐसा करने वालों को खूब खरी-खोटी सुनाई।

7. पैडमैन पर साहित्यिक चोरी का आरोप

 

 

रिपुदमन जैसवाल ने अक्षय कुमार के खिलाफ FIR दर्ज करवाते हुए कहा था कि फिल्म पैडमैन के कई सीन उनकी कहानी से सीधे चुराए गए, जो उन्होंने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन को भेजा था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement