आपको अपने ऑफिस में मिल जाएंगे बॉलीवुड के ये 10 मजेदार किरदार

Updated on 1 Aug, 2018 at 10:28 am

Advertisement

हर ऑफिस में तरह-तरह के लोग होते हैं, कुछ बातूनी तो कुछ चुगलीबाज़। कुछ को सिर्फ अपने काम से मतलब होता है तो कुछ को अपने अलावा बाकी लोगों के काम से। इसी तरह ऑफिस में आपको कुछ बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर किरदारों जैसे कलीग भी मिल जाएंगे, जो आपके बोरिंग ऑफिस टाइम को मज़ेदार बना देते हैं।

 

हरप्रीत सिंह (रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर)

 

हर ऑफिस में एक ऐसा कर्मचारी ज़रूर होता है जो हर हाल में अपना टारगेट पूरा कर लेता है चाहे जो हो जाए। आपके ऑफिस में भी हरप्रीत सिंह जैसा कोई न कोई तो ज़रूर होगा। ऐसे कर्मचारी बॉस का चहेता होता, क्योंकि वो कंपनी को फायदा जो पहुंचा रहा है।

 

 

वेद वर्धन (तमाशा)

 

ऑफिस में सिर्फ टारगेट अचीव करने वाले ही नहीं, ऐसे लोग भी होते हैं जो एक तरह से बेजान पुतले की तरह हैं। जो अपने आप में ही हैरान-परेशान रहते हैं। ऑफिस की किसी चीज़, किसी बात से इन्हें खुशी नहीं मिलती और न ही कोई मतलब होता है, बस ऑफिस आना है इसलिए आते हैं।

 

 

गीत (जब वी मेट)

 

ज़रा याद करिए आपके ऑफिस में गीत कौन है जो बिना किसी जानकारी के भी हर मामले में अपनी टांग अड़ाने और बेकार की सलाह देने से पीछे नहीं हटती। ज़रूरत से ज़्यादा बोलने वाली ऐसी कलीग के सामने कभी अपना सीक्रेट मत जाहिर करिएगा, वरना ये पूरे ऑफिस में रायता फैला देगी।

 

 

आयशा (आयशा)

 

कुछ लड़कियों को देखकर ऐसा लगता है जैसे वो ऑफिस नहीं किसी फैशन शो में जा रही है ठीक ‘आयशा’ फिल्म की सोनम कपूर की तरह। ऐसी लड़कियों के लिए ज़िंदगी में सबसे ज़रूरी काम होता है फैशनबल दिखना। जाहिर है इसकी वजह से वो ऑफिस मे सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनी रहती हैं।

 

 

नैना (ये जवानी है दीवानी)

 

फिल्म ये जवानी है दीवानी में दीपिका पादुकोण ने नैना का किरदार निभाया था। नैना जैसा कैरेक्टर शायद आपके ऑफिस में भी कोई न कोई होगी ही जिसे दूसरों के मामले में टांग अड़ाना पसंद नहीं है और वो बस अपने काम तक ही सीमित रहती है। ऐसे कर्मचारी को बॉस भी पसंद करता है और बाकी कलीग भी उसके साथ खुश रहते हैं, क्योंकि वो बेकार की गॉसिप नहीं करती।

 


Advertisement

 

राजू (लाडला)

 

अनिल कपूर की फिल्म लाडला तो याद होगी, जिस तरह से वो फैक्ट्री में बगावत करता है। कुछ ऐसे ही कर्मचारी हर ऑफिस में पाए जाते हैं, जो मैनेजमेंट की नीतियों का हमेशा विरोध करते रहते हैं और बाकी कर्मचारियों को भी कंपनी के खिलाफ भड़काते हैं।

 

 

अली (धूम)

 

हर में अली जैसा एक रोमियो भी होता है, जो सामने आने वाली हर लड़की दो दिल दे बैठता है, भले ही लड़कियां उसे घास न डाले, मगर वो हिम्मत नहीं हारता। ऑफिस का ये रोमियो किसी भी नई लड़की के ऑफिस में एंट्री लेते ही उसे पटाने की कोशिश में जुट जाता है।

 

 

सोनू (सोनू के टीटू की स्वीटी)

 

प्यार का ज्ञान देने वाला लव गुरू ऑफिस में टाइम पास का अच्छा जरिया होता है, इन जनाब को खुद भले ही कभी किसी से प्यार न हुआ हो, मगर अपने साथियों को प्यार के मामले में ज़बर्दस्त सलाह देते रहते हैं।

 

 

नूर (नूर)

 

फिल्म नूर में सोनाक्षी ने नूर की भूमिका निभाई थी जिसे ऑफिस की हर चीज़ से शिकायत रहती है, हर बात पर उसे चिढ़ आती है। आपके ऑफिस में भी कोई न कोई तो ऐसा होगा ही जिसके चेहरे पर खुशी कम पर चिड़चिड़ापन ज़्यादा दिखता है।

 

 

बनी (ये जवानी है दीवानी)

 

हर ऑफिस में एक कर्मचारी ऐसा होता है जो सबका फवेरेट होता है जो सबसे दोस्ती करके सामने वाले को हंसाता है बनी के किरदार की तरह।

 

 

वैसे बॉलीवुड के इन किरदारों में से आप पर कौन सा फिट बैठता है?

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement