किंग खान ही नहीं, एयरपोर्ट पर हिरासत में ली जा चुकी हैं बॉलीवुड की ये 7 मशहूर हस्तियां

Updated on 7 Mar, 2018 at 7:04 pm

Advertisement

हमारे देश में कहीं कोई बॉलीवुड स्टार दिख जाए तो उसकी एक झलक पाने और उनसे ऑटोग्राफ लेने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग जाती है। मगर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उनका ये स्टारडम बस देश तक ही सीमित है, देश से बाहर जाने पर उनका स्टारडम काम नहीं आता। तभी तो सुकून भरे पल बिताने के लिए बॉलीवुड सितारें अक्सर विदेश जाते हैं, क्योंकि वहां लोग उनके पीछे नहीं पड़ते। मगर कई बार ऐसा भी हुआ है जब विदेश जाने पर इन बॉलीवुड हस्तियों को एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। चलिए आपको बताते हैं कि किन बॉलीवुड सितारों को एयरपोर्ट पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

 

1. शाहरुख खान

 

वैसे तो एयरपोर्ट पर सबकी तलाशी ली जाती है, मगर शाहरुख की तलाशी कुछ ज़्यादा ही होती है। साल 2009 में भी न्यूजर्सी के नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाहरुख को हिरासत में ले लिया गया था। दरअसल, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि शाहरुख का नाम कंप्यूटर की अलर्ट लिस्ट में आ रहा था। इसके बाद 2012 में कड़ी चेकिंग से उन्हें गुजरना पड़ा। फिर 2016 में उन्हें लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था। अपने देश में भले ही शाहरुख बादशाह हों, मगर विदेश जाने पर उनके साथ एक आम इंसान जैसा ही सुलूक होता है।


Advertisement

 

2. जॉन अब्राहम

 

अभिनेता जॉन अब्राहम को भी एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया जा चुका है। ऐसा 2009 में हुआ था और इसकी वजह सिर्फ़ इतनी थी कि उनके पासपोर्ट पर लिखा था कि जॉन अफगानिस्तान जा चुके हैं। दरअसल, पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे देशों को लोग हमेशा ही आतंकवादी गतिविधियो से जोड़कर देखते हैं। इसलिए वहां आने-जाने वाले शक के घेरे में रहते हैं।

 

3. अनुष्का शर्मा

 

कुछ समय पहले अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को विदेश से लौटते समय मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया था, हालांकि, उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया था । दरअसल, अनुष्का ने गहनों, घड़ियों और हैंडबैग्स के लिए कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाई थी, इसलिए उन्हें रोका गया। कस्टम ड्यूटी चुकाने के बाद उन्हें जाने दिया गया।

 

4. इरफान खान

 



मशहूर बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान भी एक नहीं, बल्कि दो बार एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जा चुके हैं। पहली बार 2008 में लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट और दूसरी बार 2009 में न्‍यूयॉर्क एयरपोर्ट में उन्हें हिरासत में लिया गया था।

 

5. कमल हासन

 

हिंदी और दक्षिण भारतीय सिनेमा का जाना-माना चेहरे बन चुके कमल हासन को 2002 में टोरंटो एयरपोर्ट पर बड़ी ही अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। उन्हें एयरपोर्ट पर आतंकवादी समझकर पकड़ लिया गया था, क्योंकि उनके नाम में हासन था, जिससे अधिकारियों को लगा कि वो मुस्लिम हैं और उस वक़्त उनका लुक भी मुस्लिम जैसा लग रहा था।

 

6. आमिर खान

 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट देश के भले ही सुपरस्टार हों, मगर देश से बाहर जाने पर वो भी आपकी और हमारी तरह ही आम इंसान बन जाते हैं। तभी तो एयरपोर्ट पर उनके साथ सुलूक भी आम इंसानो जैसा ही होता है। उन्हें कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दी जाती। 2002 में शिकागो एयरपोर्ट पर आमिर खान को भी रोककर पूछताछ की जा चुकी है।

 

7. शिल्पा शेट्टी

 

शिल्पा शेट्टी को भी एक बार एयरपोर्ट पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। जब वो जर्मनी जा रही थीं तो कस्टम अधिकारियों ने उन्हें रोका था। इसकी वजह ये थे कि उस वक़्त उनके खिलाफ अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल का आरोप लगा था। इस मामले में सलमान खान के साथ ही शिल्पा शेट्टी के खिलाफ भी शिकायत लिखवाई गई थी।

missmalini


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement