बॉलीवुड की 10 सदाबहार फिल्में, जो आज भी दर्शकों की फेवरेट हैं

11:30 am 21 Aug, 2018

Advertisement

बॉलीवुड में वैसे तो हर साल ढरों फिल्में बनती हैं, लेकिन कुछ ही ऐसी होती हैं, जिसे दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं और वो उनकी फेवरेट लिस्ट से सालों बाद भी नहीं हटती। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही क्लासिकल हिट फिल्मों के बारे में जो सालों बाद भी दर्शकों की फेवरेट बनी हुई है और मौका मिलने पर वो आज भी इसे एक बार ज़रूर देखते हैं।

 

जाने भी दो यारों

 

इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और ओमपुरी की कॉमिक जोड़ी आज भी दर्शको को हंसने पर मजबूर कर देती है। कई फिल्मेकर्स ने इस फिल्म के ट्रेंड को कॉपी करना चाहा, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।


Advertisement

 

 

बॉबी

 

डिंपल कपाड़िया ने इस फिल्म के ज़रिए ही कमसिन उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था। डिंपल और ऋषि कपूर की शानदार केमेस्ट्री ने स्क्रीन पर आग लगा दी थी। टीनेज रोमांस पर बनी ये फिल्म सपुरहिट रही और आज भी फिल्म के गाने लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं।

 

 

हम आपके हैं कौन

 

इस अगर परफेक्ट फैमिली फिल्म कहा जाए तो गलत नहीं होगा। फैमिली ड्रामा, इमोशन और ढेर सारे खूबसूरत गानों से सजी ये फिल्म सिनेप्रेमियों की आज भी फेवरेट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के सारे गाने हिट थे और सलमान-माधुरी की जोड़ी स्क्रीन पर गज़ब दिखी थी।

 

 

पड़ोसन

 

आज के दौर के फिल्मकार तो लगता है असली और साफ-सुथरी कॉमेडी फिल्में बनाना ही भूल चुके हैं, तभी तो बरसों बाद भी ये फिल्म दर्शकों की पसंदीदा बनी हुई है। सुनील दत्त, सायरा बानो, महमूद और किशोर कुमार की ज़बर्दस्त एक्टिंग ने फिल्म को हिट कर दिया था।

 

 

चश्मे बद्दूर

 

1981 में आई ये फिल्म भी बॉलीवुड की क्लासिक्ल फिल्मों में से एक है। दीप्ति नवल, फारुख शेख और राकेश बेदी ने इस फिल्म में अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों का खूब मनोरंजन किया था।

 

 



मेरा नाम जोकर

 

एक जोकर की ज़िंदगी पर बनी राजकपूर की इस फिल्म को भला कौन भूल सकता है।

 

 

सत्ते पे सत्ता

 

सात भाईयों की कहानियों पर बनी ये फिल्म उस ज़माने में ज़बर्दस्त हिट हुई थी। फिल्म में हेमा मालिनी और अमिताभ की केमेस्ट्री कमाल की थी। थोड़ा ड्रामा, थोड़ा इमोशन और कॉमेडी से भरी ये फिल्म आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।

 

 

श्री 420

 

राजकपूर और नर्गिस जैसे महान कलाकारों वाली ये फिल्म भले ही बहुत पुरानी हो चुकी है, लेकिन अच्छा सिनेमा देखने के शौकीनों की ये आज भी फेवरेट है। फिल्म का गाना ‘मेरा जूता है जापानी’ सुपरहिट रहा था।

 

 

डॉन

 

आपको अमिताभ का वो डायलॉग तो याद होगा ही ‘डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है।’ हालांकि, अमिताभ बच्चन की इस सुपरहिट फिल्म का रीमेक बन चुकी है, लेकिन जो बात पुरानी ड़ॉन में थी वो मजा नए डॉन में नहीं।

 

 

लव स्टोरी

 

कुमार गौरव याद है आपको, जी हां वही लव स्टोरी फिल्म वाले। कुमार गौरव और विजेता पंडित की जोड़ी इस फिल्म में बहुत क्यूट लगी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी।

 

 


Advertisement

अगर आप भी नई फिल्में देखकर बोर हो चुके हैं तो बॉलीवुड की ये सदाबहार फिल्में देख सकते हैं।

आपके विचार


  • Advertisement