इन 7 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने साउथ की फिल्‍मों से की थी अपने करियर की शुरुआत

author image
Updated on 30 Nov, 2017 at 6:24 pm

Advertisement

अमूमन बॉलीवुड इंडस्ट्री के बारे में लोग जितना जानते हैं उतना शायद साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से वाकिफ नहीं है। तभी यहां की फिल्मों में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने भी काम किया हुआ है, इसके बारे में बहुत लोगों को नहीं पता है।

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे बड़े नाम हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से की है। आज जिस फेम, स्टारडम और ग्लैमर का सफ़र उन्होंने तय किया है, वह साउथ इंडियन फिल्मों से शुरू हुआ है।

 

आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में साउथ इंडियन फिल्म्स से शुरुआत कर, आज अपनी अदाकारी से करोड़ों के दिल जीते हैं।


Advertisement

 

प्रियंका चोपड़ा

 

2002 में तमिल फिल्म ‘थामीजान’ से प्रियंका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और 2003 में सनी देओल की फिल्म ‘द हीरो’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज किया।

 

एश्वर्या राय

 

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत भी साउथ इंडियन फिल्म से की थी। एश्वर्या ने तमिल फिल्म इरुवर से 1997 में अपने फिल्मी करियर की पारी शुरू की थी। इसमें वह डबल रोले में नजर आई थी और उनके साथ इस फिल्म में प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता मोहनलाल थे। इस फिल्म को मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया था।

कैटरीना कैफ

 

बॉलीवुड में ‘बूम’ मूवी से कदम रखने वाली कैटरीना कैफ ने तेलगु फिल्‍म ‘मल्‍लीस्‍वरी में’ 2004 में काम किया था। उन्होंने हिंदी के साथ-साथ तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया हुआ है।

 

 



दीपिका पादुकोण

 

बॉलीवुड दिवा दीपिका पादुकोण ने 2006 में कन्नड़ मूवी एश्वर्या में काम किया था। इसके एक साल बाद उन्होंने 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखा और फिर जो हुआ वो आप सब जानते ही हैं। इस मूवी के आते ही रातों रात वह स्टार बन गईं।

 

कृति सेनन

 

फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली कृति को दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में समीरा के नाम से जाना जाता है। कृति सेनन ने तेलगू फिल्म में काम किया हुआ है। उनकी पहली फिल्म ‘नैनोकैद्दीन’ थी, जिसमें उनके साथ साउथ के सुपर स्टार महेश बाबू थे।

 

सुष्मिता सेन

 

बंगाली ब्‍यूटी सुष्मिता सेन ने 1997 में साउथ के सुपरस्‍टार रचगन में नागार्जुन के साथ काम किया है।

 

कंगना रनौत

 

बॉलीवुड क्‍वीन कंगना ने तमिल फिल्‍म धाम-धाम में 2008 में काम किया था। कंगना ने प्रभास के साथ भी एक फिल्‍म में काम किया है।

ytimg


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement