गोरी होने के लिए इन मशहूर 8 अभिनेत्रियों ने कराया ट्रीटमेंट, तस्वीरें बोलती हैं!

Updated on 6 May, 2018 at 5:37 pm

Advertisement

भारत में गोरे रंग का बेहद ही क्रेज है और यही कारण है कि फेयरनेस क्रीम का कारोबार खूब चलता है। गोरे रंग को तो यहां ख़ूबसूरती का पर्याय माना जाता है। यही कारण है कि मशहूर अभिनेत्रियों ने भी खूबसूरत और प्रतिभावान होने के बावजूद गोरी होने के लिए स्किन का ट्रीटमेंट करवाया।

 

बता दें कि यह ट्रीटमेंट ‘स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट’ कहलाता है, जिससे त्वचा पहले की तुलना में निखर जाती है। सबसे पहले जान लेते हैं कि आखिर स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट होता क्या है।


Advertisement

 

 

त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट के माध्यम से त्वचा के रंग को फेयर किया जाता है। इसके लिए हाइड्रोक्वीनाइन का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे शरीर में मौजूद मेलेनिन को कम किया जाता है। लिहाजा, स्किन निखरने लगती है और धीरे-धीरे गोरापन आ जाता है। हालांकि, इस पूरे प्रोसेस में कई बार ट्रीटमेंट करवाने की जरूरत पड़ती है जो कि अब भारत में भी मौजूद है।

 

 

अब यहां आप देख सकते हैं कि इस ट्रीटमेंट से कैसे आपकी चहेती अभिनेत्रियां  पहले की तुलना में अधिक गोरी दिखती हैं। ये भी बता दूं कि ये बेहद महंगा पड़ता है, लिहाजा सब लोग ऐसा नहीं करवा पाते। दूसरा कारण यह भी है कि ‘काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं…!

 
 
 

दीपिका पादुकोण


 
 
 



प्रियंका चोपड़ा


 
 
 

शिल्पा शेट्टी


 
 
 

काजोल


 
 
 

रेखा


 
 
 

श्री देवी


 
 
 

बिपाशा बसु


 
 
 

हेमा मालिनी

जब तक अपने देश में रंग को लेकर झुकाव रहेगा तब तक इस कारोबार में बेहद ही मुनाफा है। आखिर क्रीम से गोरा होना संभव हो न सका तो ट्रीटमेंट ही सही। लेकिन हम तो यही कहेंगे कि रंग में क्या रखा है, आपका हुनर ही आपकी पहचान है। रंग काला हो, सावंला हो या गोरा, फर्क नहीं पड़ना चाहिए। कहते हैं न खूबसूरती देखने वालों की आंखों में होती है तो बस अपनी उन्हीं मन की आंखों से देखिए, फिर आपको हर कोई खूबसूरत नजर आएगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement