बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां दरअसल शाही परिवारों से ताल्लुक रखती हैं

Updated on 14 Jun, 2018 at 2:03 pm

Advertisement

बॉलीवुड में अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाली कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो आज कामयाबी के शिखर पर पहुंच चुकी हैं। इन अभिनेत्रियों ने अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीता है, लेकिन कम ही लोग जानते है कि इनमें से कुछ अभिनेत्रियां बड़े राजघरानों से ताल्लुक रखती हैं। राजसी परिवारों से आने वाली कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों से आज हम आपको मिलवा रहे हैं।

                                                         किरण राव

 

बतौर निर्माता निर्देशक बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बना चुकीं किरण राव एक शाही परिवार से हैं। किरण की पैदाइश एक राज घराने में हुई थी। किरण तेलंगाना के महबूबनगर स्थित वानापार्थी राजघराने से संबंध रखती हैं, किरण अदिति राव हैदरी की चचेरी बहन हैं, उन्होंने साल 2005 में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से शादी की थी।

 


Advertisement

 

                                                          भाग्यश्री

 

सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में काम कर चुकीं भाग्यश्री एक शाही परिवार से हैं। उनका जन्म महाराष्ट्र के शाही पटवर्धन खानदान में हुआ था। भाग्यश्री श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन की बेटी हैं। उनका पूरा नामश श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है।

 

 

                                               अदिति राव हैदरी

 

रईस और राजसी घरानों से ताल्लुक  रखने वाली अभिनेत्रियों में अदिति राव हैदरी का भी नाम शुमार है।  बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं अदिति राव हैदरी एक नहीं, बल्की दो दो राज घरानों से ताल्लुक रखती हैं। अदिति असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की पोती हैं, वहीं उनके नाना जे. रामेश्वरम वनापर्थी के राजा थे।

 

                                                   सोहा अली खान

 



 सैफ अली खान की छोटी बहन सोहा अली खान एक रॉयल परिवार से आती हैं। सोहा पटौदी खानदान से हैं, उनके दादा इफ्तिखार अली खान  आठवें पटौदी थे, इसके बाद उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी, इस खानदान के मशहूर नवाब बने।

 

                                          रिया सेन और राइमा सेन

 

लोकप्रिय अदाकारा मुनमुन सेन की बेटियों में भी शाही परिवार का खून दौड़ता है। बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्मों में काम कर चुकी रिया और राइमा सेन अपने फिल्मी सफर के दौरान कुछ खास कमाल नही दिखा सकीं। ये दोनों बहने एक राजसी परिवार से नाता रखती हैं।

 

                                                      सोनल चौहान


इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘जन्नत’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनल चौहान भी शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं। सोनल उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से हैं, उनका परिवार मैनपुरी जिले में है।

 

 

                                                    सागारिका घाटगे

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी सागारिका घाटगे का नाम भी शाही परिवार से आने वाली अभिनेत्रियों में गिना जाता है। उनका ताल्लुक कोल्हापुर के शाही परिवार से है उनके परदादा शाहो महाराज कोल्हापुर के महाराजा थे।

 

शाही खानदान से हैं ये बॉलीवुड अदाकाराएं (Actress of bollywood from Royal families)

patrika


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement