ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां लगा चुकी हैं डायरेक्टर्स पर कास्टिंग काउच के आरोप

4:20 pm 11 Jan, 2018

Advertisement

बॉलीवुड ने कई अच्छी और समाज को संदेश देने वाली फिल्में बनाई हैं। कई बेहतरीन महिला प्रधान फिल्म भी बनाई है, लेकिन ये तो ग्लैमर वर्ल्ड का एक चेहरा है जो दुनिया को दिखता है। इसका एक काला और स्याह चेहरा भी है जिसकी सच्चाई से दुनिया अनजान है। रोल देने के नाम पर हीरोइनों का शोषण यानी कास्टिंग काउच वैसे तो कोई नई बात नहीं है, लेकिन बहुत कम अभिनेत्रियां हैं, जो इस मुद्दे पर बोलने की हिम्मत जुटा पाती हैं। चलिए आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसी बोल्ड अभिनेत्रियों से जिन्होंने बेबाक होकर अपने साथ हुए गलत व्यवहार को दुनिया के सामने रखा।

1. कंगना रनौत

एक्टिंग के अलावा कंगना अपने बेबाक बयानों के लिए भी जानी जाती हैं। कंगना ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में जो संघर्ष किया उसके बारे में वो हमेशा खुलकर बोलती हैं। उन्होंने कभी अपने रिश्तों के बारे में कुछ छुपाया नहीं। उनकी यही बेबाकी बॉलीवुड के कुछ लोगों को पसंद नहीं आती है। कंगना ने एक बार कहा था कि कैसे शुरुआत में उन्हें हर ऑडिशन पर किसी को बेड पर खुश करने को कहा जाता, लेकिन उन्हें अपने टैलेंट पर भरोसा था, इसलिए हर बार वो इस तरह के ऑफर को ठुकरा देती थीं।

2. टिस्का चोपड़ा

ytimg


Advertisement

अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने भी खुलासा किया था कि एक मशहूर फिल्ममेकर ने उनका शोषण करने की कोशिश की थी और वो कास्टिंग काउच का शिकार होते-होते बचीं।

3. चित्रांगदा सिंह

सांवली और आकर्षक सूरत वाली अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने 2017 में फिल्म बाबूमोशाई बंदूकबाज़ के डायरेक्टर से अनबन के बाद फिल्म छोड़ दी। उनके मुताबिक डायरेक्टर ने उन्हें ज़बर्दस्ती इंटीमेट सीन करने को मजबूर किया और अश्लील भाषा का इस्तेमाल भी किया था।

4. ममता कुलकर्णी

कभी बॉलीवुड की हॉट हीरोइन रही ममला कुलकर्णी को मशहूर फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी के साथ फिज़िकल रिलेशन के लिए कहा गया और इसके बदले में उन्हें फिल्म चाइना गेट में रोल मिला, लेकिन जब ममता ने इससे इनकार कर दिया तो फिल्म में उनका रोल काटकर छोटा कर दिया गया।



5. शिल्पा शिंदे

छोटे परदे की भाभी जी यानी शिल्पा शिंदे इन दिनों बिग बॉस 11 की वजह से काफी फेमस हो चुकी हैं। शिल्पा ने 2017 में खुलासा किया था कि उनके शो “भाभी जी घर पर हैं” के प्रोड्यूसर ने न सिर्फ उन्हें गलत तरीके से छुआ, बल्कि उनका शारीरिक शोषण भी किया, जिसके बाद शिल्पा ने शो छोड़ दिया था।

6. कल्कि कोचलिन

कल्कि ने भी दावा किया है कि उन्हें कई बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा, हालांकि वो हर बार खुद को बचाने में सफल रहीं।

7. सुरवीन चावला

सुरवीन चावला ने खुलासा किया कि करियर की शुरुआत में साउथ फिल्मों में काम करने के दौरान उन्हें कई बार दूसरों से फिजिकल रिलेशन बनाने को कहा गया।

8. पायल रोहतगी

अभिनेत्री पायल रोहतगी ने फिल्ममेकर दिबाकर बनर्जी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। पायल ने कहा कि शंघाई के ऑडिशन के दौरान दिबाकर ने उनसे उनका टॉप उतारने को कहा था। मना करने पर पायल को फिल्म से बार कर दिया गया। हालांकि, पायल के आरोपो को दिबाकर ने बेबुनियाद बताया था।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement