Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

ये 8 अभिनेत्रियां सैन्य परिवारों से रखती हैं ताल्लुक, भाई-बहन भी दे रहे हैं मिलिट्री में अपनी सेवाएं

Published on 14 June, 2018 at 7:36 pm By

मातृभूमि और देशवासियों की रक्षा के लिए हमारे जवान हमेशा तत्पर रहते हैं। भारत की तरफ गलत इरादों से देखने वाले आतंकियों को ये नेस्तनाबूद कर देते हैं। जब भी हम किसी वर्दी वाले को देखते हैं तो उसके लिए एक सम्मान की भावना तुरंत आती है। सीना चौड़ा हो जाता है। सिर फख्र से उठ जाता है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जो भारतीय सेना पर आधारित होती हैं। ‘बॉर्डर’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘लक्ष्य’, ‘द अटैक्स ऑफ 26/11’, ‘बेबी’ सहित कई अनगिनत फिल्में देश के जवानों को समर्पित करते हुए बनाई गई हैं। बॉलीवुड का मिलिट्री कनेक्शन सिर्फ फिल्मों तक ही सिमित नहीं है, बल्कि बॉलीवुड की कई ऐसी हस्तियां है, जो सेना के परीवारों से आती हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सैन्य परिवारों से ताल्लुक रखती हैं।


Advertisement

 

अनुष्का शर्मा

 

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में कार्यरत रहे। देश के कई शहरों में पोस्टिंग होने के कारण अनुष्का को कई स्कूल बदलने पड़े। अनुष्का ने अपनी पढ़ाई आर्मी स्कूल से ही की हुई है। इसके बाद बेंगलुरू के माउंट कारमेल कॉलेज से आर्ट्स में डिग्री हासिल की। अनुष्का शर्मा कई बार बोल भी चुकी हैं कि उन्हें गर्व है कि वह एक आर्मी ऑफिसर की बेटी हैं।


 

 

प्रीति जिंटा

 


Advertisement

डिंपल ब्यूटी प्रीति के पिता दुर्गानंद जिंटा भारतीय सेना में मेजर थे और आज उनके भाई दीपांकर भारतीय थलसेना में बतौर ऑफिसर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 13 वर्ष की उम्र में ही प्रीति के सिर से पिता का साया हट गया था। एक दुर्घटना में उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। वहीं, मां नीलप्रभा को गंभीर चोटें आने के कारण वे दो वर्षों तक बिस्तर पर रही। इस हादसे ने प्रीति के जीवन और सोच को बदलकर रख दिया। उनके कन्धों पर पूरे घर की जिम्मेदारी आ गई। हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कराहट रखने वाली इस अभिनेत्री ने हमेशा ही अपने निडर स्वभाव और आत्मविश्वास का परिचय दिया है।


 

 

प्रियंका चोपड़ा

 

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में छाई प्रियंका चोपड़ा के पापा अशोक चोपड़ा और मां मधु चोपड़ा दोनों ही आर्मी में डॉक्टर थे। प्रियंका को भी अपने माता-पिता के ट्रान्सफर होने के कारण कई स्कूल बदलने पड़े।


 

 

लारा दत्ता

 

2000 में मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली लारा दत्ता के पिता एलके दत्ता एयरफोर्स में विंग कमांडर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वहीं, उनकी बड़ी बहन सबरीना  इंडियन एयर फोर्स में ऑफिसर हैं।




 

 

सुष्मिता सेन

 

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनीवर्स सुष्मिता सेन रिटायर्ड विंग कमांडर की बेटी हैं। उनके पिता सुबीर सेन एयर फोर्स में विंग कमांडर थे। सुष्मिता ने देशभर के अनेक एयर फोर्स स्कूलों से अपनी पढ़ाई की। सुष्मिता ने कहा था कि शुरू से ही अनुशासन से भरी जिंदगी मिलने की वजह से ही उन्हें मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लेने की हिम्मत मिली थी।


 

 

नेहा धूपिया

 

पूर्व मिस इंडिया नेहा धूपिया भी नेवी बैकग्राउंड से आती हैं। नेहा के पिता प्रदीप धूपिया इंडियन नेवी में कमांडर थे। ऐक्ट्रेस ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के नेवल पब्लिक स्कूल से की।


 

 

गुल पनाग

अपने कूल अंदाज के लिए जाने वाली अभिनेत्री गुल पनाग के पिता एचएस पनाग भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल रहे। पिता की पोस्टिंग की वजह से उनका बचपन कई शहरों में बीता। पंजाब के संगरूर से लेकर चंडीगढ़, म्हो, लेह, वेलिंग्टन और तमिलनाडु से इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। फिर पटियाला की पंजाबी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स किया।


 

 

निमरत कौर

 

निमरत कौर के पिता भूपेंद्र सिंह आर्मी में मेजर पद पर तैनात थे। साल 1994 के एक आतंकी हमले में हिजबुल-मुजाहिदीन ने उनके पिता को बंदी बना कर उनकी हत्या कर दी थी। तब निम्रत के पिता की उम्र सिर्फ 44 साल थी। उन्हें बहादुरी के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।


Advertisement

 

Advertisement

नई कहानियां

Tamilrockers पर लीक हुई ‘छिछोरे’, देखने के साथ फ्री में डाउनलोड कर रहे लोग

Tamilrockers पर लीक हुई ‘छिछोरे’, देखने के साथ फ्री में डाउनलोड कर रहे लोग


Sapna Choudhary Songs: सपना चौधरी के ये गाने किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर दें!

Sapna Choudhary Songs: सपना चौधरी के ये गाने किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर दें!


जानिए कैसे डाउनलोड करें YouTube वीडियो, ये है आसान तरीका

जानिए कैसे डाउनलोड करें YouTube वीडियो, ये है आसान तरीका


प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा होगा ख़ुद के घर का सपना, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा होगा ख़ुद के घर का सपना, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें


ब्रह्माजी को क्यों नहीं पूजा जाता है? एक गलती की सज़ा वो आज तक भुगत रहे हैं

ब्रह्माजी को क्यों नहीं पूजा जाता है? एक गलती की सज़ा वो आज तक भुगत रहे हैं


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर