फिट और हेल्दी रहने के लिए नॉनवेज से तौबा कर चुकी हैं ये अभिनेत्रियां

Updated on 12 Mar, 2018 at 4:57 pm

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्रियां सिर्फ़ लोगों का मनोरंजन ही नहीं करती हैं, बल्कि कई बार ये उन्हें सही और नेक काम के लिए प्रेरित भी करती हैं। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने शाकाहारी डायट अपनाकर लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। मांसाहार छोड़ शाकाहारी बनने के बाद इन अभिनेत्रियों की सेहत भी काफी अच्छी हो गई है। चलिए तो आप भी इनके नक्शेकदम पर चलते हुए आज से भी नॉनवेज खाना बंद कर दें।

1. सोनम कपूर

स्टाइलिश और गॉर्जियस सोनम कपूर ने एक्ट्रेस बनने के लिए अपनी लाइफस्टाइल में काफी बदलाव किए। सोनम पहले काफी मोटी थीं। एक्ट्रेस बनने के लिए उन्होंने न सिर्फ़ वज़न घटाया, बल्कि नॉन वेज से भी तौबा कर ली। सोनम सिर्फ़ शाकाहारी खाना खाती हैं और 2017 में उन्होंने दूध से बनी चीज़ें खानी भी छोड़ दीं। यानी, अब सोनम सिर्फ़ वेजीटेरियन फूड ही खाती हैं।

2. अनुष्का शर्मा


Advertisement

नॉनवेज छोड़ने के बाद अनुष्का शर्मा की सेहत में काफी सुधार हुआ है। हालांकि, उनके लिए नॉनवेज छोड़ना आसान नहीं था, लेकिन अपनी सेहत के लिए उन्होंने ये मुश्किल फैसला ले लिया।

3. ऋचा चड्डा

ये अभिनेत्री भी वेजीटेरियन डायट को प्रमोट करती हैं। वेजीटेरियन डायट को प्रमोट करने के लिए उन्होंने पेटा के साथ एक कैंपेन भी चलाया था।

4. आलिया भट्ट

बॉलीवुड की इस क्यूट एक्ट्रेस को पेटा ने 2017 में हॉटेस्ट वेजीटेरियन माना गया था। 2015 में आलिया ने नॉनवेज छोड़ दिया और उनके मुताबिक, वेजीटेरियन डायट अपनाने के बाद वो बहुत खुश और हेल्दी फील करती हैं।



5. सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी ने एक्ट्रेस बनने के लिए बहुत ज़्यादा वज़न घटाया। वज़न घटाने के लिए सोनाक्षी ने वेजीटेरियन डायट लेनी शुरू कर दी। सोनाक्षी ने माना की शाकाहरी बनने के बाद उनके मेटाबॉलिज़्म में भी सुधार आया।

6. जैकलीन फर्नांडिस

हेल्दी और फिट रहने के लिए जैकली ने भी नॉनवेज और दूध से बनी चीज़ों से तौबा कर ली। मुंबई में उन्होंने एक रेस्टोरेंट खोला है जहां सिर्फ हेल्दी और वेजीटेरियन खाना ही परोसा जाता है।

7. कंगना रनौत

कभी नॉनवेज खाने की शौकीन रहीं कंगना ने भी 2013 में नॉनवेज और दूध से बनी चीज़ें खानी छोड़ दी। फिलहाल वो नारियल के दूध में बनी चीज़ें खाती हैं। कंगना ने माना की डायट में इस बदलाव की वजह से उनकी ज़िंदगी काफी बदल गई है।

नॉनवेज के शौकीनों के लिए शाकाहरी बनना आसान काम नहीं है, मगर इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपनी सेहत के लिए शौक को छोड़ दिया, तो आप भी ऐसा कर सकते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement