क्या आपको पता है कि अभिनेत्री जयाप्रदा का एक बेटा भी है जो फिल्मों में एंट्री कर चुका है ?

7:07 pm 25 Apr, 2018

Advertisement

जयाप्रदा फिल्म जगत की उन चुनिंदा कलाकारों में हैं, जिनमें सौंदर्य और अभिनय का अनूठा मेल है। बॉलीवुड फिल्मों में लोकप्रियता के नए कीर्तीमान स्थापित करने वाली जयाप्रदा ने हिंदी फिल्मों के अलावा दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपने अभिनय से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। अपनी खूबसूरती और अभिनय के बेजोड़ मेल से वह एक समय बॉलीवुड में दर्शकों की पसंदीदा अभिनेत्री में बन गई थीं।

 

 

pinimg


Advertisement

अनोखी प्रतिभा की धनी जयाप्रदा ने फिल्मों के बाद राजनीति के घरातल पर कदम रखा तो वहां भी उन्हें कामयाबी मिली। आंध्र प्रदेश के छोटे से गांव के एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मीं जयाप्रदा आज किसी परिचय की मोहताज नही हैं।

 

हालांकि, बीते कई सालों से राजनीति में सक्रिय 56 वर्षीया इस अभिनेत्री के बारे में शायद कम ही लोग जानते होंगे। जी हां, फिल्मों में अपने अभिनय के झंडे गाड़ने वाली जयाप्रदा के बेटे भी दक्षिण भारतीय फिल्मों के एक मशहूर अभिनेता हैं। उनके बेटे का नाम सिद्धार्थ उर्फ सिद्धू है।

 

सिद्धू ने ए. राजशेखर के निर्देशन में बनी फिल्म उपययीरे-उपययीरे से दक्षिण की फिल्मों में कदम रखा था। इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल में हंसिका मोटवानी नजर आई थीं। इस फिल्म के अलावा भी सिद्धू कई अन्य फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

 

1986 में जयाप्रदा फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा के साथ विवाह के बंधन में बंध गईं थीं। श्रीकांत की जया से यह दूसरी शादी थी। इससे पहले उनका विवाह चंद्रा से हुआ था। श्रीकांत से शादी के बाद जयाप्रदा और श्रीकांत ने एक बच्चे को गोद लिया था, जिनका नाम सिद्धू है।

 

दक्षिण भारतीय फिल्मों से सिद्धू अपने अभिनय की शुरुआत कर चुके हैं और अपनी मां जयाप्रदा  की ही तरह फिल्म जगत में एक खास मुकाम हासिल करना चाहते हैं।

 

deccanchronicle


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement