Advertisement

डॉन के प्यार में बॉलीवुड की इन 5 अभिनेत्रियों ने बर्बाद कर लिया अपना करियर

4:29 pm 14 Jun, 2018

Advertisement

बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के रिश्तों पर बार-बार उंगलियां उठती रही हैं। सलमान और संजय जैसे कई बॉलीवुड एक्टर के अंडरवर्ल्ड से संबंध होने की बात कही जाती रही है। वैसे अभिनेताओं के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्रियों के भी अंडरवर्ल्ड से रिश्ते रहे हैं और ये रिश्ते प्यार के रिश्ते थे।  अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां अपना करियर बर्बाद कर चुकी हैं।

 

1. ममता कुलकर्णी और विक्रम गोस्वामी

 

90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने कई हिट फिल्में की हैं और बॉलीवुड में उनकी छवि एक हॉट एक्ट्रेस की थी। करीब 10 साल पहले ममता कुलकर्णी अंडरवर्ल्ड डॉन विक्रम गोस्वामी के प्यार में पड़ गई और उसके साथ दुबई भाग गईं। विक्रम गोस्वामी पर ड्रग्स की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामले दर्ज हैं। वर्ष 2004 में दोनों को केन्या से गिरफ्तार किया गया।

 

 

2. मोनिका बेदी और अबू सलेम

 

इन दोनों की लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बंटोरी। मोनिका को अबू सलेम की बदौलत बॉलीवुड फिल्मों में काम मिला। सलेम ने कई बॉलीवुड निर्देशकों को धमाकर मोनिका को रोल देने के लिए कहा था। दोनों का कई सालों तक ज़बर्दस्त अफेयर रहा। कुछ साल पहले दोनों पुलिस की गिरफ्त में आएं और सलेम फिलहाल जेल की हवा खा रहा है, जबकि मोनिका सामान्य ज़िंदगी जी रही है।

 

 

3. हाजी मस्तान और सोना


Advertisement

 

किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करने वाला पहला डॉन था हाजी मस्तान। दरअसल, वो मधुबाला का बहुत बड़ा फैन था और सोना की शक्ल मधुबाला से बहुत मिलती थी, इसलिए उसने सोना से शादी कर ली। फिल्म वन्स अपन अ टाइम इन मुंबई में कंगना रनौत ने सोना का किरदार निभाया था।

 

 

4. दाऊद इब्राहिम और मंदाकिनी

 

फिल्म राम तेरी गंगा मैली के एक सीन में झरने के नीचे सफदे साड़ी में नहाती मंदाकिनी को देखकर दर्शक ही नहीं, अडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम उसके प्यार में पड़ गया। इसी दृश्य ने मंदाकिनी को बॉलीवुड में लोकप्रिय बनाया था। हालांकि, जल्द ही वह दाऊद के साथ जुड़ गई।ऐसा कहा जाता है कि दाऊद ने कई बॉलीवुड फिल्मों में पैसे लगाए थे और निर्देशकों को मंदाकिनी को रोल देने के लिए मजबूर किया था। दाऊद जब अंडरग्राउंड हुआ तब मंदाकिनी ने शादी कर ली।

 

 

5. दाऊद इब्राहिम और अनीता अयूब

 

अनीता अयबू बॉलीवुड में बहुत मशहूर तो नहीं थी, लेकिन वह कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी थी। अनीता के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से बहुत करीबी रिश्ते थे। दाऊद ने निर्माता जावेद सिद्दिकी को अनीता को अपनी फिल्म में रोल देने को कहा, लेकिन जावेद जब राज़ी नहीं हुए तो दाऊद इब्राहिम के गुर्गों ने उन्हें गोली मार दी।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement