बॉलीवुड फिल्मों के 8 टीचर, जिन्होंने पढ़ाया प्यार, दोस्ती और मस्ती का पाठ

Updated on 6 Sep, 2018 at 4:46 pm

Advertisement

बॉलीवुड में एक्शन, रोमांस और ड्रामा के साथ स्टूडेंट और टीचर के रिश्तों पर भी कई फिल्में बन चुकी हैं। कुछ फिल्मों के टीचर बड़े खडूस रहे, तो कुछ इतने अच्छे की छात्र को उनसे प्यार हो गया। कोई टीचर मस्तीखोर निकला तो कोई स्टाइल आइकॉन। बॉलीवुड के टीचर अजब-गजब रहे हैं।

 

चलिए आपको मिलवाते हैं कुछ खास बॉलीवुड के टीचर से।

 

सुष्मिता सेन

 

फिल्म ‘मैं हूं ना’ में शाहरुख खान की टीचर बनीं सुष्मिता सेन के हॉट अवतार ने हर किसी को घायल कर दिया। लाल साड़ी में परी सी दिखने वाली सुष्मिता जैसी टीचर यदि हर लड़के को मिल जाए तो यकीनन उनकी लाइफ बन जाएगी और वो एक भी लेक्चर मिस नहीं करेंगे, बल्कि मौका तलाशेंगे ऐसी टीचर से पढ़ने का।

 

 

अनिल कपूर

 

फिल्म अंदाज में अनिल कपूर एक बॉलीवुड के टीचर के रोल में नज़र आए थें। इस हैंडसम टीचर पर छात्र बनी करिश्मा कपूर इस कदर फिदा हो जाती है कि पढ़ाई छोड़कर वो टीचर के प्यार में डूब जाती है। करिश्मा की तरह हर लड़की को अपने किसी न किसी टीचर पर क्रश ज़रूर हुआ होगा।

 

 

आमिर खान

 

आमिर ने फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में टीचर का रोल किया था और वो बहुत ही फ्रेंडली टीचर दिखे। यदि ऐसा टीचर हर स्टूडेंट को मिल जाए, तो वो स्कूल जाने और पढ़ाई से कभी नहीं घबराएगा।

 

 

अमिताभ बच्चन

 

फिल्म आरक्षण में अमिताभ बच्चन भी टीचर के रोल में दिखे। वो ऐसे टीचर बने थे, जो गांव के बच्चों को मुफ्त में पढ़ाकर काबिल बनाना चाहते हैं। यहां को वो एक कॉपरेटिव टीचर के रोल में दिखे, लेकिन इससे पहले फिल्म मोहब्बते में वो बेहद सख्त शिक्षक बने थे।


Advertisement

 

 

बोमन इरानी

 

बेहतरीन अभिनेता बोमन इरानी ने फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस और थ्री इडियट में खतरनाक टीचर की भूमिका निभाई थी। दोनों ही फिल्मों में वो ऐसे खूंखार टीचर बने थे जिससे हर स्टूडेंट खौफ खाता है।

 

 

रानी मुखर्जी

 

रानी मुखर्जी परदे पर फैशनेबल टीचर का किरदार निभा चुकी हैं। फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ में रानी ने प्राइमरी टीचर का किरदार निभाया था। ये बात और है कि रानी बच्चों को पढ़ाने की बजाय ज़्यादा समय शाहरुख के साथ ही नज़र आईं, लेकिन टीचर के रूप में उनका स्टाइल स्टेटमेंट बहुत लोकप्रिय हुआ था।

 

 

करीना कपूर

 

टशन गर्ल करीना भी टीचर बन चुकी हैं। फिल्म कुर्बान नें करीना ने दिल्ली यूनिवर्सटी की प्रोफेसर का किरदार निभाया था, लेकिन बाकी हीरोइनों की तरह करीना हॉट टीचर नहीं, बल्कि देसी टीचर के रूप में नज़र आईं।

 

 

चित्रांगदा सिंह

 

फिल्म ‘देसी ब्वॉयज’  में चित्रांगदा सिंह मैक्रो इकोनॉमिक्स की प्रोफेसर का किरदार निभा चुकी हैं। इकोनॉमिक्स जैसा बोरिंग सब्जेक्ट अगर चित्रांगदा जैसी हॉट टीचर पढ़ाए तो छात्रों की दिलचस्पी खुद ब खुद पढ़ाई में हो जाती है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement