इंजीनियर्स डे: बॉलीवुड के इन 10 स्टार्स के पास है इंजीनियरिंग की डिग्री

Updated on 15 Sep, 2018 at 3:39 pm

Advertisement

आज 15 सितंबर है, ये दिन देशभर के इंजीनियर्स के लिए काफी खास है। भारत रत्न से सम्मानित देश के महान इंजीनियर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की 158 वीं जयंती के खास मौके पर इस दिन को इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर हम आपके लिए एक ऐसी दिलचस्प खबर लाए हैं जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा। हम बात कर रहे हैं फिल्म जगत के उन कलाकारों की जो सेलिब्रिटी बनने से पहले इंजीनियरिंग की डिग्री ले चुके हैं।

 

कार्तिक आर्यन

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से अपनी खास पहचान बनाने वाले स्टार कार्तिक आर्यन ने मुंबई से एक्टिंग के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल कर रखी है। उन्हें पढ़ाई के दौरान ही फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से ऑफर आ गया था । हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में भी उनके काम को काफी पसंद किया गया था।

इन बॉलीवुड कलाकारों के पास है इंजीनियरिंग डिग्री (these bollywood actors have got engeneering degree)

khabarindiatv


Advertisement

कृति सेनन

कृति सेनन बॉलीवुड में आज अपनी एक खास पहचान बना चुकी हैं, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की थी।कृति जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इनफार्मेशन और टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग कर चुकी हैं।

फवाद खान

पाकिस्तान के जाने- माने एक्टर फवाद खान लाहौर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एमरजिंग साइंस से अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत AIEEE से 7वां रैंक हासिल कर चुके हैं। उन्होंने रुपहले पर्दे पर कदम रखने से पहले दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी।

सोनू सूद

सोनू सूद हिंदी के अलावा कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। सोनू सूद ने महाराष्ट्र के नागपुर से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है।

अमीशा पटेल

साल 2000 में फिल्म ‘कहो न प्यार  है’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस अमीशा पटेल भी इंजीनियरिंग डिग्री होल्डर हैं। अमीशा ने बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल कर रखी है।

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख हिंदी और मराठी सिनेमा के एक जाने माने अभिनेता है। उन्होंने अपनी ग्रैजुएशन कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से पूरी की है।

अमोल पराशर

नई दिल्ली में जन्में अमोल पराशर ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से अपनी मेडीकल डिग्री की पढ़ाई पूरी की है। अमोल अब एक सफल एक्टर और मॉडल हैं, उन्होंने कई टीवी सीरियल्स के अलावा फिल्मों में भी काम किया है।

आर माधवन

आर माधवन साउथ फिल्मों के आलावा हिंदी फिल्म जगत में भी काफी लोकप्रिय हैं। वह ‘रहना है तेरे दिल में’ और ‘थ्री इडियट्स’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। माधवन राजा राम कॉलेज ऑफ कानपुर से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं।

विक्की कौशल

विक्की कौशल फिल्म जगत के उभरते हुए कलाकार है। ‘मसान’, ‘संजू’ और ‘राज़ी’ जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। साल 2009 में विक्की कौशल ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट एंड टेक्नोलॉजी से अपनी ग्रेजुएशन की है।

इन बॉलीवुड कलाकारों के पास है इंजीनियरिंग डिग्री (these bollywood actors have got engeneering degree)

jagranimages


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement