बॉलीवुड के ये सितारे असल जिंदगी में उड़ा चुके हैं प्लेन, नम्बर-2 के पास तो कॉमर्सियल लाइसेंस भी है

Updated on 4 Sep, 2018 at 4:51 pm

Advertisement

बॉलीवुड की एक्शन फिल्मों में बहुत से एक्टर्स लाजवाब स्टंट्स कर दर्शकों की वाहवाही बटोरते हैं। फिल्मों में तो आपने अपने चहेते एक्टर्स को प्लेन और हेलीकॉप्टर उड़ाते देखा ही होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ बॉलीवुड सितारे असल जिंदगी में भी प्लेन उड़ाने की कला जानते हैं। जी हां, हम आपको फिल्म जगत के उन चुनिंदा सितारों से मिलवाने जा रहे हैं, जो असल जिंदगी में प्लेन भी उड़ा चुके हैं। इनमें से कुछ ने तो फिल्म की शूटिंग के दौरान ही पायलट की ट्रेनिंग ली थी।

अमिताभ बच्चन

फिल्म जगत में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का ओहदा काफी ऊंचा है। वैसे तो दुनियाभर में लोग उनकी एक्टिंग से प्रभावित है ही, लेकिन उनके बारे में एक और खास बात है जिसे जानकर आपके मन में उनके लिए इज्जत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। आपको बता दें कि बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन प्लेन भी उड़ा सकते हैं। एक साक्षात्कार के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस बात का जिक्र किया था कि बचपन से ही वो इंडियन एयरफोर्स ज्वाइन कर पायलट बनना चाहते थे।

 

 

गुल पनाग

एक्टिंग और मॉडलिंग से लोगों का दिल जीतने वाली गुल पनाग के जीवन में एक और उपलब्धि जुड़ चुकी है। वो निजी पायलेट का लाइसेंस प्राप्त कर एक प्रमाणित पायलट बन चुकी हैं। आधिकारिक रूप से गुल पनाग हवाई जहाज उड़ा सकती हैं। चंडीगढ़ की गुल पनाग एक्टिंग और मॉडलिंग के अलावा साल 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में भी हाथ आजमा चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने पायलट की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें शेयर की थीं।

 

 

शाहिद कपूर


Advertisement

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर शाहिद कपूर एक्टिंग के अलावा हवाई जहाज उड़ाना भी जानते हैं। फिल्म ‘मौसम’ में वो भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू पायलेट का किरदार निभाते हुए नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली थी। फिल्म की शूटिंग से पहले ली गई ट्रेनिंग के कारण वो असल जिंदगी में एफ-16 फाइटर प्लेन उड़ा सके थे।

 

विवेक ओबेरॉय

भले ही विवेक ओबेरॉय हिंदी फिल्मों में कुछ खास कमाल न दिखा पाए हो, लेकिन वो एक्टिंग के अलावा प्लेन उड़ाना बखूबी जानते हैं। विवेक ने फिल्म ‘कृष 3’ की  शूटिंग के दौरान प्लेन उड़ाना सीखा था। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उन्होंने एक प्राइवेट पायलट वाला लाइसेंस बनवाने के बारे में भी सोचा था। विवेक टू सीटर सेसना एयरक्राफ्ट प्लेन उड़ा चुके हैं।

 

 

आसिन

दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री आसिन भी प्लेन उड़ाना बखूबी जानती हैं। बीते दिनों जब वो छुट्टियां मनाने इटली गई थीं, तब उन्हें एक प्लेन उड़ाते देखा गया था। इसका एक विडियो उन्होंने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement