Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

गुज़रे ज़माने की इन अभिनेत्रियों की बोल्डनेस के आगे आज की हीरोइनें भी पड़ जाएंगी फीकी

Published on 7 February, 2018 at 10:55 am By

आजकल अक्सर हीरोइनें अपनी छोटी ड्रेस की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं। कुछ समय पहले प्रियंका चोपड़ा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था, लेकिन आजकल की हीरोइनों को बोल्ड बताने वाले लोगों ने लगता है पुरानी फिल्में नहीं देखी हैं। अगर देखी होती तो उन्हें पता होता की 70, 80 और 90 के दशक के ज़माने की कुछ हीरोइनें अपने समय से कुछ ज़्यादा ही बोल्ड थीं। चलिए आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसी ही बोल्ड और बिंदास अभिनेत्रियों से।

1. रेखा


Advertisement

बॉलीवुड की ये सदाबहार अभिनेत्री अब भले ही आपको हमेशा साड़ी में नज़र आती हैं, लेकिन अपने करियर के दौरान रेखा ने कई बोल्ड किरदार निभाए हैं और उसके लिए उन्हें अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं। तमिल परिवार में जन्मी रेखा का असली नाम भानुरेखा है, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया। करियर के शुरुआती दौर में अपने खराब लुक की वजह से लोगों ने उन्हें पसंद नहीं किया। हालांकि, बाद में रेखा का ऐसा ट्रांस्फॉर्मेशन हुआ कि वो हिंदी सिनेमा और दर्शकों के दिलों पर छा गईं।

2. शर्मिला टैगोर

बंगाली फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली शर्मिला टैगोर जल्दी ही बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन बन गईं। उन्होंने अपने समय के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया। इतना ही नहीं, उस ज़माने में बिकनी पहनकर उन्होंने तहलका मचा दिया था।

3. डिंपल कपाडिया

बिज़नेस फैमिली से ताल्लुक रखने वाली डिंपल ने 16 साल की उम्र में ही फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में कदम रखा। डिंपल ने कई बोल्ड किरदार निभाए हैं। हालांकि, राजेश खन्ना से शादी के बाद  उन्हें फिल्में छोड़नी पड़ी। जल्द ही उनका रिश्ता टूट गया और उन्होंने बॉलीवुड में दोबारा एंट्री ली।

4. मधुबाला

हिंदी सिनेमा की सबसे हसीन अभिनेत्री मधुबाल भी अपने समय से काफी आगे की थी। मुस्लिम परिवार में जन्मी मधुबाला ने फिल्म तराना, मिस्टर एंड मिसेज 55 और मुग्ले आज़म में शानदार अभिनय किया। बहुत कम उम्र में मधुबाला इस दुनिया को अलविदा कह गईं।

5. हेलन



बर्मा में जन्मी हेलन हिंदी सिनेमा में कैब्रे डांसर के रूप में मशहूर हुईं। उस ज़माने के हिसाब से हेलन काफी बोल्ड थीं। उन्हें पहला ब्रेक ‘मेरा नाम चिन चिन चू’ गाने से मिला। वो 700 से ज़्यादा फिल्मों में डांस कर चुकी हैं। 1981 में करियर से ब्रेक लेने के बाद उन्होंने सलमान खान के पिता सलीम खान से शादी कर ली।

6. माधुरी दिक्षित

धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी बेहतरीन कथक डांसर हैं। माधुरी ने भी अपने करियर में कई बोल्ड किरदार निभाए हैं। माधुरी की गिनती बॉलीवुड की सबसे कामयाब हीरोइनों में होती हैं। उनकी मुस्कान पर आज भी लाखों लोग फिदा हो जाते हैं। माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की है।

7. रवीना टंडन


Advertisement

मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन ने मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। रवीना को उनकी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का आवॉर्ड भी मिल चुका है। फिल्मों के अलावा रवीन कई सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं। लंबे समय के बाद रवीना ने फिल्म मातृ से बॉलीवुड में कम-बैक किया।

8. परवीन बॉबी

परबीन बॉबी की गिनती अपने ज़माने की बोल्ड अभिनेत्रियों में होती थी। एक बार टाइम मैगज़ीन ने उन्हें कवर पर जगह देते हुए उन्हें बॉलीवुड का बदलता चेहरा बताया था। परबीन दीवार, नमक हलाल, अमर अकबर एंथोनी और काला पत्थर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों नज़र आ चुकी हैं। मशूहर फिल्ममेकर महेश भट्ट के साथ उनका अफेयर भी रह चुका है।

9. श्रीदेवी

तमिल फिल्म में बतौर बाल कलाकार करियर की शुरुआत करने वाली श्रीदेवी बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार होती हैं। श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा कई साउथ की फिल्में भी की हैं। 2012 में फिल्म इंग्लिश विंग्लिश के ज़रिए उन्होंने बॉलीवुड में दोबारा कदम रखा। अब उनकी बेटी जाह्न्वी कपूर भी बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार हैं।

10. मंदाकिनी


Advertisement

मंदाकिनी को फिल्म राम तेरी गंगा मैली के लिए आज भी याद किया जाता है। झरने के नीचे सफेद साड़ी में नहाते हुए उनके उस बोल्ड सीन काफी सुर्खियां बंटोरी थी।

Advertisement

नई कहानियां

सुहागरात से जुड़ी ये बातें बहुत कम लोग ही जानते हैं

सुहागरात से जुड़ी ये बातें बहुत कम लोग ही जानते हैं


नेहा कक्कड़ के ये बेहतरीन गाने हर मूड को सूट करते हैं

नेहा कक्कड़ के ये बेहतरीन गाने हर मूड को सूट करते हैं


मलिंगा के इस नो बॉल को लेकर ट्विटर पर बवाल, अंपायर से हुई गलती से बड़ी मिस्टेक

मलिंगा के इस नो बॉल को लेकर ट्विटर पर बवाल, अंपायर से हुई गलती से बड़ी मिस्टेक


PUBG पर लगाम लगाने की तैयारी, सिर्फ़ इतने घंटे ही खेल पाएंगे ये गेम!

PUBG पर लगाम लगाने की तैयारी, सिर्फ़ इतने घंटे ही खेल पाएंगे ये गेम!


अश्विन-बटलर विवाद पर राहुल द्रविड़ ने अपना बयान दिया है, क्या आप उनसे सहमत हैं?

अश्विन-बटलर विवाद पर राहुल द्रविड़ ने अपना बयान दिया है, क्या आप उनसे सहमत हैं?


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर