इस अभिनेत्री ने किया दावा- अभिनेताओं के साथ सोने से इंकार किया तो फिल्में मिलनी बंद हो गईं

author image
Updated on 5 Jul, 2018 at 6:05 pm

Advertisement

बॉलीवुड हो, हॉलीवुड या टॉलीवुड, कास्टिंग काउच जैसा गंभीर मुद्दा हर इंडस्ट्री में गरमाया हुआ है। पहले जहां अभिनेत्रियां इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से कतराती थीं, अब #METOO कैंपेन के तहत अभिनेत्रियां इस गंभीर मुद्दे पर बोलने लगी हैं।

पिछले कुछ समय में कास्टिंग काउच के विरोध में दुनियाभर की कई अभिनेत्रियों ने आवाज उठाई है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी कास्ट‍िंग काउच पर लंबे समय से बहस जारी है।

हाल ही में ‘वीरे दी वेडिंग’ में नजर आईं स्वरा भास्कर ने भी इस मुद्दे को लेकर अपने कडवे अनुभव को साझा किया था। वहीं, साउथ फिल्मों की अभिनेत्री श्रीरेड्डी का कास्टिंग काउच के मुद्दे पर विरोध काफी चर्चा में रहा था। उन्होंने सरेआम अपने कपडे उतार कास्टिंग काउच का काला सच बताया था। उन्होंने कई डायरेक्टर और एक्टर के नाम भी लिए थे, जिसे फिल्म इंडस्ट्री में सनसनी मच गई थी।

 


Advertisement

 

इसी कड़ी में बॉलीवुड की एक और अभिनेत्री ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पिछले कुछ सालों से फिल्मों से दूर मल्लिका शेरावत ने खुलासा किया है कि उन्हें भी फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है।

 

मल्लिका ने बताया कि उन्होंने कई हीरो के साथ सोने से मना कर दिया था, इस कारण उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। कई फिल्म प्रोजेक्ट उन्होंने गंवा दिए।

 

 

मल्लिका ने साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म ‘मर्डर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने कई बोल्ड सीन दिए थे। इस फिल्म के बाद से उनकी छवि बतौर बोल्ड अभिनेत्री के रूप में ज्यादा प्रचलित हुई।

 

अभिनेत्री ने कहा कि जब आप पर बोल्ड का टैग लग जाता है तो लोग आपके कैरेक्टर तक को जज करने लगते हैं। मल्लिका ने कहाः

 

“इस इंडस्ट्री में मुझे लेकर कई तरह की अफवाहें और जजमेंट्स हैं। यदि आप शॉर्ट स्कर्ट पहनते हैं और स्क्रीन पर किस करते हैं तो आपको लोग एक बिना मॉरल की गिरी हुई महिला मान लेते हैं। पुरुष आपकी आजादी छिनने की कोशिश करते हैं। यह मेरे साथ भी हो चुका है। मुझे कई सारे प्रोजेक्ट्स से बाहर निकाल दिया गया, क्योंकि अभिनेताओं ने मुझसे कहा आप मेरे साथ हम-बिस्तर क्यों नहीं हो सकतीं? तुम स्क्रीन पर तो करती हो, तो मेरे साथ प्राइवेट में करने में क्या दिक्कत है। मैंने कई प्रोजेक्ट्स को भी गवां दिया। यह हमारी सोसाइटी की एक समस्या है जिससे हमारे देश की महिलाएं डील कर रही हैं।”

 

 

मल्लिका ने आगे यह भी बताया कि कैसे उन्हें न सिर्फ अभिनेता, बल्कि कई निर्देशक रात को तीन बजे कॉल किया करते थे और और मिलने को बुलाते थे। मल्लिका ने बतायाः

 

“मैं एक स्ट्रांग महिला हूं और किसी भी चीज के कंप्रोमाइज नहीं कर सकती। मेरे पास भी स्वाभिमान और आत्म सम्मान है। कई बार ऐसा हुआ है कि फिल्म निर्देशकों ने मुझे रात में तीन बजे फोन कर बुलाया है। मुझे उनसे बात करने में काफी डर लगता था क्योंकि मैं सोचती थी बाद में यह मेरे ऊपर ही सवाल खड़े करेंगे। जब लोग मुझे जज करते हैं, मैं काफी असहज महसूस करती हूं।”

 

View this post on Instagram

Cold grey day in London today… #london #traveldiaries #style #swag #londondiaries #girl #amazing #igers #followme

A post shared by Mallika Sherawat (@mallikasherawat) on


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement