एक बॉडीगार्ड ने बताए सेलिब्रिटीज के ये दिलचस्प सीक्रेट्स

Updated on 1 Feb, 2018 at 8:59 am

Advertisement

अगर आप ये सोचते हैं कि किसी सेलिब्रिटी का बॉडीगार्ड बनना बहुत मज़े की नौकरी हैं तो आप बिल्कुल ग़लत हैं। बॉडीगार्ड का काम आसान नहीं होता। उन्हें हर पाल सेलिब्रिटी के साथ साए की तरह रहना होता है। उनका सामान उठाने से लेकर फैन्स की भीड़ में उन्हें सुरक्षित रखना होता है। इस चक्कर में कई बार वो मार भी खा जाते हैं। खैर हम यहां बॉडीगार्ड की नौकरी के बारे में बात नहीं कर रहें, बल्कि हम आपको बताने जा रहे हैं सेलिब्रिटीज़ के वो सीक्रेट्स जो एक बॉडीगार्ड ने बताए हैं। यह बॉडीगार्ड कई सितारों के साथ काम कर चुका है।

1. सेलिब्रिटी चाहते हैं कि आप उनके समय के हिसाब से चलें

Secrets

“हमारे शेड्यूल हमारे मुताबिक नहीं, बल्कि क्लाइंट के मुताबिक होता है। कई बार ऐसा होता है कि जब वो खाना खाते हैं हमें भी तभी खाना होता है। हालांकि, आप उनके साथ उसी टेबल पर नहीं खा सकते। कई बार फैंसी रेस्टोरेंट में जाने पर जहां खतरा कम होता है, वहां उनके साथ खड़े होने पर लोगों का ध्यान उनपर ज़्यादा जाता है, ऐसे में हम अपनी टेबल पर बैठकर इंतज़ार करते हैं।”

2. वो आपको किसी चीज़ की पूरी जानकारी नहीं देते

Celebrities secrets

“क्लाइंट की ज़िंदगी बहुत तेज़ और अनिश्चित होती है और उनका बॉडीगार्ड होने के नाते हमारी ज़िंदगी भी कुछ ऐसी ही होती है। इसलिए हमें अपनी पर्सनल लाइफ और नए रिश्ते बनाने के लिए समय नहीं मिलता। मगर मुझे दुनिया को देखने और अपनी पंसद की चीज़ें करने का मौक़ा मिला। मैं बहुत विनम्र पृष्ठभूमि से हूं इसलिए मुझे इस प्रोफेशन में अच्छा लगता है। इसमें मैं एक दिन टोकियो तो दूसरे दिन मिस्र की सैर करता हूं जो अद्भुत अनुभव है।”

3. सेलिब्रिटी दोस्ताना व्यवहार वाले बॉडीगार्ड्स का फ़ायदा उठाते हैं

Celebrities

“हम उनके दोस्त नहीं होते, बॉडीगार्ड हैं, लेकिन आप ने यदि अपनी लिमिट क्रॉस की और उनके साथ दोस्ताना व्यवहार किया तो मुश्किल में फंस जाएंगे। यदि अचानक से वो आपको एयरपोर्ट पर सूटकेस उठाने, बच्चों को क्लास से पिक करने या अपने डॉगी की घूमाने के लिए कहें तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आप उन्हें अगर सीधे-सीधे ना कहेंगे तो उन्हें अच्छा नहीं लगेगा, इसलिए अपनी जॉब और व्यवहार की लिमिट खुद ही तय कर लें।”

4. स्वार्थी होते हैं

Celebrities

“ ज़रूरी नहीं की स्वार्थी होना बुरा हो, ये तो उनकी आदत में शुमार है। अगर कभी उनके 20  साथी मिलकर कोई गेम या बास्केटबॉल खलने लगे, तो उन्हें भी समय का ध्यान नहीं रहता। वो भूल जाते हैं कि बॉडीगार्ड जो उनके आसपास है उसका भी परिवार है, बच्चे हैं, बच्चे का बर्थडे होगा या कोई खास मौका। इनसे उन्हें कोई मतलब नहीं होता, वो बस चाहते हैं कि आप उनकी ज़रूरतें पूरी करते रहें।”

5. सेलिब्रिटीज़ अपने बॉडीगार्ड्स की सिफारिश दूसरों के लिए भी करते हैं

Celebrities


Advertisement

“अगर सेलिब्रिटीज़, उनके मैनेजर या एजेंट को आपका काम पसंद आता है तो वो आपके लिए किसी अच्छी जगह सिफारिश भी कर सकते हैं। इस पेशे के कई लोग ग्रैमी और ऑस्कर जैसे समारोह में भी जा सकते हैं। हालांकि, उनके लिए ये कोई ग्लैमरस बात नहीं है, लेकिन कम से कम आपको दुनिया देखना का मौक़ा तो मिलता है।”

6. सेलिब्रिटीज़ कभी उम्मीद के मुताबिक होते हैं तो कभी नहीं

Celebrities

“अब मुझे किसी बात से आश्चर्य नहीं होता। मैंने देखा है कि जो नए सितारे होते हैं वो हर बार एक जैसी ही गलतियां करते हैं। एक शख्स को रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट मिलता है और वो अचानक 20 कार खरीद लेता है, जिसके बाद लड़कियों के कारण मुश्किल में फंस जाता है।”

7. सोशल मीडिया के कारण सेलिब्रिटी को खतरा

Celebrities

“सोशल मीडिया की वजह से बॉडीगार्ड्स का काम मुश्किल हो गया है। सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटीज़ अपने फैन्स से सीधे टच में रहते हैं। इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसी साइट्स पर उनकी करेंट लोकेशन भी होती है। ऐसे में जो लोग उन्हें हानि पहुंचाना चाहते हैं, इसके ज़रिए आसानी से सितारों तक पहुंच सकते हैं।”

8. उनकी डिमांड खास होती है

Celebrities

“ सभी अमीर लोगों की कुछ खास विशिष्टता होती है। आम लोग जिसे सितारों की बड़ी मांग समझते हैं दरअसल, वो किसी बड़ी कंपनी के सीईओ जैसा ही होता है। ये चीज़ों को खास तरीक़े से करना पंसद करते हैं।’’

9. सेलिब्रिटीज़ सिर्फ अपनी ज़िंदगी की हिफाज़त के लिए बॉडीगार्ड्स नहीं रखते

Celebrities

“आमतौर पर लोगों को लगता है कि किसी से अपनी जान का खतरा होने पर ही सेलिब्रिटीज़ बॉडीगार्ड रखते हैं, मगर ऐसा नहीं है। कई बार उन्हें चोट लग जाने पर बॉडीगार्ड को मेडिकल किट के साथ रेडी होना पड़ता है। किसी इवेंट से पहले स्टेज का मुयाना करना पड़ता है। यानी, उन्हें फिज़िकली सुरक्षा देने के साथ ही उन्हें किसी भी तरह की शर्मिंदगी वाली सिच्युएशन से भी बचाना होता है।”

10. बॉडीगार्ड्स कई बार अजीब, गैरकानूनी स्थितियों में फंस जाते हैं

Celebrities

“अपने क्लाइंट के मुश्किल में फंस जाने पर बॉडीगार्ड्स को ही सबसे पहले आगे आना होता है। यदि क्लाइंट किसी गैरकानून मामले में फंस गया है और पुलिस से उसका सामना होता है तो बॉडीगार्ड सेलिब्रिटी और पुलिस के बीच में खड़ा रहता है, क्योंकि उसकी ड्यूटी अपने क्लाइंट की रक्षा करना है. इसी तरह लोगों के बीच में फंस जाने पर भी बॉडीगार्ड को बीच में आकर उसे बचाना होता है।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement