ऐसी आरती उतारी कि नई नवेली बीएमडब्ल्यू जलकर हो गयी ख़ाक

Updated on 19 Jun, 2018 at 10:20 pm

Advertisement

जब भी हमें कुछ हासिल होता है, ईश्वर को धन्यवाद कहना नहीं भूलते हैं। हमारे यहां कुछ भी खरीदने पर लोग पहले भगवान विश्वकर्मा की पूजा जरूर करते हैं। खासकर वाहनों के मामले में ये अधिक होता है। कई लोग वाहन सहित मंदिर जाकर पूजा करते हैं। ऐसा विदेशों में भी होता है। ताजा मामला पड़ोसी देश चीन का ही है और यह बीएमडब्ल्यू कार से जुड़ा हुआ है।

 

 


Advertisement

भक्ति दिखाने के चक्कर में ऐसा फल मिला कि हादसा हो गया। देखते ही देखते ब्रैंड न्यू कार जलकर राख हो गई!

 

ये हादसा जियांगसू शहर का है जहां एक नागरिक दोगुनी कीमत चुकाकर बीएमडब्ल्यू ख़रीद कर घर लाया। बता दें चीन की सरकार इम्पोर्टेड कार पर इतना कर लगाती है कि दाम अमेरिका के मुकाबले दोगुना हो जाता है। हालांकि, कुछ ही देर में उसे इस कार से हाथ धोना पड़ा। महंगे कार खरीदने के बाद उसने थोड़ी-बहुत पूजा-पाठ की व्यवस्था कर रखी थी।

 

 



शख्स की पत्नी ने कार की पूजा के लिए फल और अगरबत्ती रखी थी। यह अगरबत्ती आदमी के लंबाई की थी। जैसे ही अगरबत्ती जलाई गई बीमडब्ल्यू धू-धू कर जल उठी। आग इतनी तेजी से फ़ैली कि पूरी कार बेकार हो गई। हादसे को देखते हुए मोहल्ले के लोग जुटे और आग बुझाई गई। इस हादसे से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। सावधानी बेहद जरूरी है, चाहे कार घर पर हो या फिर सड़क पर। असावधानी की वजह से शख्स ने इतनी महंगी कर खरीदने के बाद भी उसका इस्तेमाल न कर सका।

 

 

हादसे का विडियो वायरल हो चुका है, लेकिन अभी पुलिस इसकी जांच में लगी हुई है। खैर जो भी हो लेकिन सीख के तौर पर इतना जान लें कि अगरबत्ती जलाने के समय जरा सावधानी बरता करें, ताकि ऐसा कुछ हादसा न हो जाए। भक्ति और पूजा-पाठ के साथ-साथ सतर्क रहने की भी जरूरत है, जब अगरबत्ती आदि का प्रयोग कर रहे हों तो!

 

यहां हादसे का विडियो भी देख सकते हैं:

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement