बड़ी खबरः आगरा रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके, इस्लामिक स्टेट की धमकी वाली चिट्ठी मिली

author image
Updated on 18 Mar, 2017 at 12:31 pm

Advertisement

आगरा शहर में दो स्थानों पर धमाके की खबर है। पहला धमाका आगरा कैन्ट रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ, जबकि दूसरा धमाका नजदीक के बस्ती में हुआ। लगातार हुए दो धमाकों की वजह से पूरे इलाके में दहशत है, हालांकि इन धमाकों में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगरा स्टेशन के नजदीक बस्ती धमाका दरअसल एक प्लम्बर के घर पर हुआ। अधिकारियों को शकर है कि प्लम्बर के घर में बम बनाए जा रहे थे, तभी यह विस्फोट कर गया। इस पूरे इलाके को घेर लिया गया है। साथ ही घटनास्थल पर फोरेन्सिक विशेषज्ञ भी पहुंच गए हैं।

इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने एक ग्राफिक्स के जरिए धमकी दी थी कि उनके निशाने पर ताज नगरी आगरा है। इस वजह से शहर में हाई अलर्ट है।

वहीं, शुक्रवार की रात को मालपुरा के पास ट्रेन दुर्घटना कराने की साजिश का पर्दाफाश हुआ था। अज्ञात लोगों ने भांडई स्टेशन के नजदीक पटरी पर बड़ा पत्थर रख दिया था और चेन्नई से जम्मू जा रही अंडमान एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश की थी। हालांकि, ट्रेन पत्थर को तोड़ते हुए निकल हुई और दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई।

ट्रेन चालक ने इस घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। जब लाइनमैन वहां पहुंचे तब उन्हें पत्थर के टुकड़े और इस्लामिक स्टेट की एक चिट्ठी मिली।

चिट्ठी लिखने वाले ने खुद को इस्लामिक स्टेट का कंपनी कमांडर और राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद मि‍र्जा बताया है। चिट्ठी में धमकी दी गई है कि अब बड़े-बड़े रेलमार्ग निशाने पर होंगे और खाली ट्रेने चलाने की चेतावनी दी गई है।

इस चिट्ठी में इन आठ स्थानों पर हमले की बात कही गई है, जिनमें संसद भवन, लखनऊ, मथुरा, उत्तर-मध्य रेलवे, आगरा, नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री प्रमुख हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement