Advertisement

अरबपतियों के इन बच्चों की शाही ज़िंदगी देखकर आपको भी इनसे जलन होगी

5:34 pm 27 Mar, 2018

Advertisement

दौलत और शोहरत कौन नहीं चाहता, मगर हर किसी का नसीब एक जैसा नहीं होता। कोई हर रोज़ पानी की तरह पैसा बहा रहा, तो किसी के घर में दो वक़्त का खाना भी मुश्किल से बनता हैं। दुनिया के कुछ मुट्ठीभर लोगों के पास ही इतनी दौलत है, जिसकी शायद आप कल्पना भी नहीं कर सकते। अरबों-खबरों के मालिक ये लोग अपनी दौलत को अपने बच्चों पर भी खूब लुटाते हैं। दौलत के नशे में चूर इन लोगों ने पैसों की बदलौत ही अपने बच्चों को बिगाड़ दिया है। कोई जन्म लेते ही अरबों का मालिक बन गया, तो किसी को करोड़ों के गिफ्ट मिले। चलिए आपको मिलवाते हैं दुनिया के कुछ बेहद अमीर बच्चों से जो मुंह में चांदी नहीं बल्कि सोने के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं।

1. प्रिंस जॉर्ज

जब आपके पास ढेर सारी दौलत होती है तो प्यार के नाम पर आप वही अपने बच्चे पर लुटाते हैं। ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस जॉर्ज का जब जन्म हुआ तो पूरी दुनिया के नामी ब्रांड्स ने उन्हें अपनी तरफ़ से ढेरों तोहफे भेजे। एक कंपनी ने तो खासतौर से नवजात बच्चों के लिए नेल कटर बनाने का फैसला किया, क्योंकि ये राजकुमार के लिए बनाया जाना था तो ये कोई साधारण नेल कटर तो होगा नहीं। कंपनी ने 18 कैरेट गोल्ड और 350 कैरेट हीरे जड़कर एक खास नेल कटर का सेट तैयार किया था।

 

2. जैचरी फर्नीश-जॉन

एल्टन जॉन और उनके पार्टनर डेविड फर्नीश ने बेटे के जन्म से पहले ही फैसला कर लिया कि वो अपने बेटे को नर्सरी में नहीं भेजेंगे। इसके लिए उहोंने बेटे के लिए खासतौर पर 2 मिलियन डॉलर का एक अपार्टमेंट खरीदा और उसे नर्सरी बना दिया। जैचरी के पास जन्म से पहले ही अरबों डॉलर की प्रॉपर्टी आ गई थी। इतने अमीर माता-पिता के यहां जन्म लेना वाकई सौभाग्य की बात है।

 

3. बैरन ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन ट्रंप के बेटे भी हैं। उनके एक बेटे का नाम बैरन है। बाप की तरह ही बेटे को भी महंगी चीजों का शौक है। आपको जानकर हैरानी होगी कि न्यूयॉर्क के ट्रंप टावर में एक पूरा फ्लोर ही बैरन के नाम पर है, जहां वह अपनी मर्ज़ी से कुछ भी कर सकते हैं। इस फ्लोर की पूरी दीवार पर एयरोप्लेन, हेलीकॉप्टर और ढेर सारी अन्य चीज़ें बनी हुई हैं, जो बैरोन ने बनाई है। चूंकि पूरा फ्लोर ही उनका है तो उसे गंदा करने का भी उन्हें पूरा हक है।

 

4. सूरी क्रूज़

आम परिवारों के बच्चे जिस चीज़ का सिर्फ़ सपना देख सकते है, वो हर चीज़ सूरी क्रूज़ के पास है। टॉम क्रूज़ की बेटी सूरी। कहा जाता है कि जब वह 6 साल की थी, तब टॉम उसे डिज़नी वर्ल्ड ले गए थे। सूरी वहां के फेमस और महंगे सिंड्रेला महल में रही। सूरी के पास अपना डिज़ाइनर वॉर्डरोब भी है, जिसकी कीमत करीब 3 मिलियन डॉलर है।


Advertisement

 

5. जोसेफाइन लाउ

जापान के अरबपति की बेटी जोसेफाइन को इतनी कम उम्र में जितनी महंगी चीज़ें मिल चुकी हैं, उतनी तो आप सारी उम्र काम करके भी नहीं कमा पाएंगे। 2015 में जोसफ लाउ ने अपनी बेटी को एक हीरा खरीदकर दिया, जिसके लिए उन्होंने 77 मिलियन डॉलर खर्च किए। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस वक्त उनकी बेटी जोसेफाइन की उम्र महज़ 7 साल थी। ये जोसेफाइन का पहला हीरा था और उसका नाम था ‘द ब्लू मून ऑफ जोसेफाइन’। इसके बाद उनके पिता ने उन्हें पिंक कलर का 16.08 कैरेट का एक दूसरा हीरा गिफ्ट किया।

 

6. ब्लू आइवी कार्टर

बेयोंस और जे-जेड की बेटी ब्लू आइवी जब सिर्फ एक दिन की थी तब उसे करीब 1.5 मिलियन डॉलर के उपहार मिल चुके थे।  उसके पास करीब 800 डॉलर के जूते थे और करीब 4000 मिलियन डॉलर का पालना था। जब ब्लू आइवी 2 साल की हुई तो जे-जेड ने उसे अरेबियन घोड़ा गिफ्ट किया, जिसकी कीमत करीब 75000 डॉलर थी। ये बात और है कि उनकी बेटी उस घोड़े पर बैठने के लिए बहुत छोटी थी। इसे कहते हैं पानी की तरह पैसा बहाना।

 

7. जूलिया स्टकिवा

अमीर बिगड़ैल बच्चों की बात हो और जूलिया का नाम न आए ऐसा कैसे हो सकता है। जूलिया इंस्टाग्राम पर सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में शामिल हैं। 23 साल की जूलिया के शौक जानकर आपके पसीने छूट जाएंगे। जब जूलिया को बाल कटवाने होते हैं, तब वह लंदन से मॉस्को जाती हैं, क्योंकि उनका कहना है कि लंदन के स्टाइलिश अच्छा हेयर कट नही करते। इतना ही नहीं, वो साल भर में शॉपिंग पर करीब 200,000 डॉलर खर्च कर देती हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement