बाइक और स्कूटर वालों को अब मिलेगी राहत, धूप और बारिश से बचाएगा ये कवर

author image
Updated on 8 Jun, 2018 at 4:13 pm

Advertisement

बाइक-स्कूटर चलाने वालों को धुप हो या बारिश में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गर्मियों के दिनों में बाइक और स्कूटर चलाने वालों की हालत खराब हो जाती है। मुंह पर सीधे चिलचिलाती धूप पड़ती है और इन्हें लू लगने का सबसे ज्यादा खतरा रहता है।

 

 

वहीं, दूसरी तरफ गर्मी से राहत देने वाली बारिश भी बाइक-स्कूटर से चलने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। मानसून अभी धीरे-धीरे देश के हिस्सों में दस्तक देने जा रहा है। यानी बाइक और स्कूटर वालों को रेनकोट पहनकर ही निकलना होगा।

ऐसे में मार्केट में एक ऐसा प्रोडक्ट आया है, जो बाइक-स्कूटर पर आगे और पीछे बैठने वाले दोनों लोगों को मानसून के दिनों में बारिश से और गर्मियों में धूप के थपेड़ों से बचाएगा।

 

 

बाइक और स्कूटर पर बारिश और धूप से बचने के लिए खास तरह के रेन कवर मार्केट में आए हैं। इन्हें  रेन और सन रूफ कवर के नाम से भी जाना जाता है।

 

ये रेन और सन रूफ कवर पूरी तरह से वाटरप्रूफ हैं। भारत में लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं। ये बाइक और स्कूटर को आगे से लेकर पीछे तक अच्छे से कवर कर लेता है, जिससे बारिश का पानी अंदर नहीं आता।

 


Advertisement

साथ ही ये धूप के थपेड़ों से भी राहत पहुंचाता है। लू लगने का खतरा नहीं रहता। धूप की किरणें सीधे आप पर नहीं पड़ती। टैनिंग की समस्या नहीं होती।

 

 

बाइक हो या स्कूटर, एक ही कवर को दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

 

इसे इस्तेमाल करना बिलकुल आसान है। इन कवर को आसानी से निकालकर अलग भी कर सकते हैं। इसके आगे और पीछे की तरफ ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन होती है। वहीं, ऊपर पैराशूट कपड़े की रूफ होती है।

 

ये रेन और सन रूफ कवर आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएंगे। इसकी ऑनलाइन कीमत करीबन 1000 रुपए से शुरू है।

 

 

ये कवर अमेज़न साइट पर कई कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement