बिहार के इस सरकारी दफ्तर में हेलमेट पहनते हैं कर्मचारी, जानिए क्यों

Updated on 20 Jul, 2017 at 6:58 pm

Advertisement

तस्वीर में हेलमेट पहने लोगों को देखकर आप भी सोच रहे होंगे कि भला ऑफिस में कही कोई हेलमेट पहनता है क्या? शायद इन लोगों का दिमाग खराब हो गया है, मगर जनाब इनका दिमाग नहीं किस्मत खराब है जो बिहार में सरकारी नौकरी कर रहे हैं। दरअसल, ये हेलमेट इन्होंने शौक से नहीं, बल्कि खुद को बचाने के लिए पहना है।

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में स्थित एक सरकारी दफ्तर के ये कर्मचारी हेलमेट पहनने को इसलिए मजबूर है, क्योंकि इनके दफ्तर की छत से प्लास्टर कभी भी इनके सिर पर गिर सकता है, तो अपने सिर की हिफाज़त के लिए इन्होंने हेलमेट पहन रखा है। इस दफ्तर की इमारत की हालत बिल्कुर जर्जर हो चुकी है। आए दिन प्लास्टर गिरने के साथ ही बरसात में पानी भी टपकता है, जिससे फाइलें भी खराब हो रही हैं, लेकिन प्रशासन को इसकी पड़ी ही नहीं है। यहां काम कर रहे लोगों को भी हमेशा किसी अनहोनी का डर सताता रहता है, इमरात की हालत तो ऐसी है कि कब गिर पड़े पता नहीं।



seeandsay


Advertisement

वहां काम करने वाले कर्मचारियों के मुताबिक, हालात इतने बदतर हैं कि ज़रूरी काम से आने वाले गांव वाले भी अंदर आने से डरते हैं। इमारत की छत पहले भी कई बार टूटकर गिर चुकी है, जिसमें कई लोग जख्मी भी हुए थे। बावजूद इसके उच्चाधिकारियों को शायद अभी इसकी मरम्मत का ख्याल नहीं है। लगता है कोई बड़ी दुर्घटना होने पर ही वो नींद से जागेंगे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement