महाराष्ट्र भाजपा द्वारा दिए गए बाढ़ राहत चेक में हुई बड़ी गलती, मंत्री हो रहे हैं ट्रोल

author image
Updated on 17 Sep, 2017 at 7:05 pm

इस साल बिहार में बाढ़ से राज्य के तकरीबन 20 जिले बुरी तरह प्रभावित हैं, जिसका असर करीब 70 लाख लोगों की ज़िंदगी पर पड़ा है। देश भर से इन लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। इसी कड़ी में मदद राशि के तौर पर महाराष्ट्र भाजपा ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान बाढ़ राहत के नाम पर बिहार भाजपा के बड़े नेताओं को एक चेक सौंपा। लेकिन इस चेक में एक ऐसी गलती हो गई, जिसके बाद सभी नेता ट्रोल हो गए।

जरा आप भी इस चेक पर गौर डाले तो आपको भी सारा माजरा समझ में आ जाएगा। जी हां, बाढ़ राहत की राशि जहां शब्दों में ‘एक करोड़ बीस लाख लिखी थी वहीं अंकों में 1,25,00,000 रुपये यानी एक करोड़ 25 लाख लिखी हुई थी।

cheque

बिहार भाजपा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस चेक को स्वीकार किया।

आपको बता दें कि सबसे पहले मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार ने इस तस्वीर को ट्वीट किया था। बाद में इसे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने रिट्वीट किया। ऐसे में उनके विरोधी पार्टी के नेताओं को भी उनपर तंज कसने का मौका मिल गया। फिर क्या, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस कार्यक्रम को फर्जी इवेंट करार दे दिया।

तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखाः

“क्या बिग फ्रॉड इवेंट है ये। मुम्बई भाजपा चीफ, बिहार भाजपा चीफ के साथ एक सेंट्रल मिनिस्टर को ‘एक करोड़ बीस लाख’ और ‘1,25,00,000’ रुपये का चेक दे रहे हैं।”

तेजस्वी यहीं नहीं रुके। उन्होंने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहाः

“ये “एक करोड़ बीस लाख” है या फिर “1,25,00,000”? भक्तों, कोई आइडिया है।”

आपके विचार