टीचर ने ऐसे लिखा ‘नमस्कार’ कि आप रह जाएंगे दंग, बिहार में शिक्षा व्यवस्था की फिर खुली पोल

author image
Updated on 4 Jul, 2016 at 5:33 pm

Advertisement

इन दिनों बिहार चर्चा में है। शिक्षा और कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति को लेकर रोज कुछ न कुछ हंगामा देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में एक ऐसा वाकया सामने आया है, जो आपको दंग कर देगा।

बिहार में शिक्षकों का ऐसा समूह है, जिसे ठीक से लिखना-पढ़ना भी नहीं आता। जी हां, यह पोल खुली है बक्सर जिले के राजपुर प्रखंड में। दरअसल, बक्सर जिले के डीएम रमण कुमार इन दिनों शिक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं।

इसी क्रम में वह राजपुर में थे। वहां उन्होंने अध्यापिका से ब्लैक-बोर्ड पर ‘नमस्कार’ और ‘आशीर्वाद’ शब्द लिखने को कहा। डीएम यह जानकर दंग रह गए कि हेड टीचर ठीक से न तो ‘नमस्कार’ लिख सकीं और न ही ‘आशीर्वाद’।

उनकी यह हालत देखकर जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया है।



जिलाधिकारी रमण कुमार के ऐसा कहते ही, अध्यापिका माफी मांगने लगीं, लेकिन डीएम ने कहा कि यह गलती माफी के लायक नहीं है। गौरतलब है कि बक्सर जिले में इन दिनों प्रखंड स्तर पर विद्यालयों में जांच अभियान चल रहा है, जहां नियमित तौर पर शिक्षकों की परीक्षा ली जा रही है।

अब तक यहां करीब दर्जनभर शिक्षक निलंबित हो चुके हैं। साथ ही, लगभग सवा सौ शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका जा चुका है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement