शराब नहीं मिली तो पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या

author image
Updated on 12 Jul, 2016 at 8:17 pm

Advertisement

बिहार में शराब बंद क्या हुई, लोग तो छोडिए पुलिसवाले भी बिलबिलाए नज़र आ रहे है। अब जो खबर सामने आई है, वह इन्सान की बेबसी को साफ़-साफ़ दर्शाती है कि किस तरह से इंसान खुद को भी ख़त्म कर सकता है।

खबर है कि बिहार के रोहतास जिले में बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के एक पुलिसकर्मी राजकिशोर शर्मा ने कथित तौर पर शराब न मिलने के कारण ज़हरीला पदार्थ खा आत्महत्या कर ली है।

Liquor ban

सांकेतिक तस्वीर

पुलिस के मुताबिक, सासाराम में बीएमपी-दो का जवान 34 वर्षीय राजकिशोर शर्मा बीएमपी कैंपस की आवासीय कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहता था।

राजकिशोर के दोस्तों ने बताया कि राजकिशोर आदतन शराब पीने वालों में से था। राज्य में शराब पर प्रतिबंध की वजह से वह ख़ासा परेशान चल रहा था।

Liquor ban

बिहार में शराब प्रतिबंध

कथित तौर पर राजकिशोर ने रात को एक ज़हरीला पदार्थ खा लिया। बाद में उसे बेहोशी की हालत में नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


Advertisement

बीएमपी-दो के कमांडेंट परवेज अख्तर ने बताया कि राजकिशोर अपने अब तक के कार्यकाल में नौकरी के दौरान पांच बार निलंबित हो चुका था।

इस मामले में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि मौत के कारणों की सही जानकारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ़ होगी।

Bihar police

बिहार पुलिस

गौरतलब है कि बिहार की नितीश सरकार ने राज्य में तत्काल प्रभाव से ही 5 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी लागू कर दी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement