बिग मेम साब सीज़न 8 की विजेता बनीं नीलम सिंह, लंबे संघर्ष के बाद मिली सफलता

Updated on 21 Apr, 2018 at 3:28 pm

Advertisement

जब आप पूरी शिद्दत के किसी चीज़ को पाने की कोशिश करते हैं तो देर-सबरे वो चीज़ आपको मिल ही जाती है। वो चाहे प्यार हो या आपका कोई सपना। बिहार के गया जिला की नीलम सिंह का भी एक सपना था जिसे पाने के लिए उन्होंने पूरा ज़ोर लगा दिया और आखिरकार सालों बाद उन्हें सफलता मिल  गई।

नीलम बिग मेम साब सीज़न 8 की विजेता बनीं हैं।

 

 


Advertisement

नीलम सिंह के माता-पिता बेटी को अफसर बनाना चाहते थे। हालांकि, नीलम का मन डांस में ज्यादा लगता था। वह माधुरी दीक्षित और कोरियोग्राफर गीता मां से बहुत प्रभावित थीं। नीलम हमेशा ही डांस के क्षेत्र में अपना करियर बनाने का सपना देखती थी, मगर शादी तक तो उनका ये सपना पूरा नहीं हो पया।

 

2007 में बिज़नेसमैन बालाजी सिंह से नीलम की शादी हो गई।

 

 

आमतौर पर लड़कियों का करियर जहां शादी के बाद खत्म माना जाता है, वहीं नीलम का करियर तो शादी के बाद ही शुरू हुआ। उनके डांसिग के शौक को पति और ससुराल वालों ने बढ़ावा दिया। फिर नीलम ने अपनी बेटी के स्कूल में एक डांस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। लोगों ने उनके डांस की बहुत तारीफ की।

 

 



नीलम का हौसला अब बढ़ा और उन्होंने कई डांस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। उन्होंने कोरियोग्राफर राकेश राज से डांस की ट्रेनिंग भी ली।

 

 

नीलम सिंह डीआइडी सुपरमॉम में भी हिस्सा ले चुकी हैं और यहां वो पांचवें राउंड तक गईं थीं। शो के जज गीता मां और टैरेंस लुईस ने नीलम के डांस की काफी तारीफ भी की थी।

 

 

उसके बाद उन्होंने भौजी नंबर वन रियलिटी शो में भी भाग लिया, मगर सफल नहीं हो सकीं। हालांकि, नीलम ने कोशिश नहीं छोड़ी और उनकी कोशिश का ही नतीजा है कि हाल ही में पटना में हुए बिग मेम साब सीजन 8 की वह विजेता घोषित की गईं।

 

 

बचपन से ही डांस की शौकीन रही नीलम अब सना बार्न 2 डांस एकेडमी भी चलाती हैं, जहां करीब 100 से ज़्यादा महिलाओं और लड़कियों को डांस की ट्रेनिंग दी जाती है। यह एकेडमी उन्होंने अपनी बेटी के नाम पर खोली है।

 

फोटो: फेसबुक


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement