जीप ड्राइवर को ‘अनुशासन’ सिखाने की कोशिश की तो उसने बाइक सवार पर हमला कर दिया

author image
Updated on 6 Nov, 2017 at 12:31 pm

Advertisement

रोड रेज यानी सड़क पर होने वाले मामूली झड़प जो कभी-कभी हिंसक रूप भी धारण कर लेती है, अब चिंता का विषय बनते जा रही है। ऐसा नहीं है कि सड़क पर पहले आपस में वाद-विवाद नहीं होते थे। तब लोग अपनी ग़लती को मान लेते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। दरअसल, हम इतने संवेदनहीन होते चले जा रहे हैं कि सड़क पर चल रहा कोई भी शख्स एक दूसरे को सॉरी नहीं कहना चाहता है।

ऐसा कहना अनुचित नही होगा कि ज़िंदगी में तेज़ निकलने के आपा-धापी ने लोगों को उग्र बना दिया है, जिससे वे अपना धैर्य खोते जा रहे हैं। ऐसा ही एक विडियो अब तेज़ी से वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि यह विडियो भोपाल के चूनाभट्टी इलाक़े का है, जिसमें यह साफ दिख रहा है कि बाइक सवार ग़लत दिशा से आ रही जीप के आगे से नहीं हटा, तो जीप सवार ने उस पर हमला ही कर दिया।


Advertisement

ऐसा पहली दफ़ा नही है, जब इस तरह की खबर हमने पढ़ी हो या देखी होगी। अभी हाल ही में बीते सितंबर महीने में दिल्ली की सड़कों पर एक घटना ने मानवता को शर्मसार किया था। 21 साल के गुरप्रीत की सिर्फ़ इसलिए हत्या कर दी गई थी, क्योकि उसने दूसरे गाड़ी में बैठे व्यक्ति को सिगरेट पीने से मना किया था।

सड़क पर झड़प की घटना मौजूदा विडियो में देखने को मिल सकती है, जिसमें ग़लत साइड से आ रहे जीप के चालक को जब बाइक सवार ने सड़क अनुशासन सिखाने की कोशिश की तो जीप चालक मार-पीट पर उतारू हो गया। हालांकि, सोशल मीडिया पर बाइक सवार लड़के को ग़लत के खिलाफ मजबूती से खड़े रहने के लिए काफ़ी सराहा जा रहा है।

फिलहाल पुलिस ने जीप चालक पर मुक़दमा दर्ज कर लिया है और विडियो की जांच की जा रही है।आप भी देखिए यह विडियो।

इस विडियो को देखने के बाद आपकी क्या प्रतिक्रिया, हमें जरूर बताएं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement