Advertisement

इन भोजपुरी स्टार्स की लोकप्रियता भले ही बॉलीवुड सितारों से कम हो, लेकिन कमाई बहुत है

11:01 am 13 Apr, 2018

Advertisement

बॉलीवुड के बाद अगर कोई सिनेमा सबसे ज़्यादा लोकप्रिय है, तो वह है दक्षिण भारतीय फिल्में। अक्सर बॉलीवुड भी इन फिल्मों का रिमेक बनाती हैं। इसके बाद मराठी और बंगाली सिनेमा का नाम आता है। इसके बाद नाम आता है भोजपुरी सिनेमा का। हालांकि, सच कहें नाम कम यह बदनाम ज्यादा है।

 

इसकी वजह है अच्छी कहानी का न होना, साथ ही अश्लीलता की भरमार।

 

भोजपुरी सिनेमा की इन दो सबसे बड़ी कमियों की वजह से इसे आज भी स्तरीय सिनेमा का दर्जा नहीं मिल सका है। यह अलग बात है कि भोजपुरी फिल्मों के स्टार्स भी लोकप्रिय हैं। साथ ही उनकी कमाई भी काफी है। आइए जानते हैं कि भोजपुरी फिल्मों के स्टार्स एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं?

रवि किशन

 

रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं। उन्हें भोजपुरी फिल्मों का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। रवि किशन कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं, लेकिन सिर्फ़ साइड रोल में। बॉलीवुड न सही भोजपुरी में तो वो बड़े स्टार हैं, तो उनकी फीस भी बाकी कलाकारों से ज़्यादा है। खबरों के मुताबिक, रवि किशन एक फिल्म के लिए 50 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं।

 

 

दिनेश यादव (निरहुआ)

 

रवि किशन के बाद अगर कोई स्टार बहुत लोकप्रिय है, तो वो है दिनेश यादव उर्फ निरहुआ। इनके गाने यूपी, बिहार के हर गली-कूचे में बजते रहते हैं। एक म्यूज़िक एलबम की रिलीज़ के बाद दिनेश को निरहुआ नाम मिला और जबर्दस्त लोकप्रियता भी। आज की तारीख में वो एक फिल्म के लिए 35 लाख रुपए फीस लेते हैं, साथ ही फिल्म को हुए मुनाफे में हिस्सा भी लेते हैं।

 

 

प्रवेश लाल यादव

 

निरहुआ के छोटे भाई प्रवेश लाल यादव भी भोजपुरी स्टार है। हालांकि ये निरहुआ से कम लोकप्रिय हैं। इन्हें एक फिल्म के लिए 10 लाख रुपए तक की फीस मिलती है।

 


Advertisement

 

खेसारी लाल यादव

 

खेसारी यादव भी भोजपुरी फिल्मों का जाना माना नाम है। एक्टिंग के साथ ही खेसारी लाल गाने में भी माहिर है। उन्हें पहचान भी गाने से ही मिली। खेसारी बहुत गरीब परिवार से हैं, मगर अब उनकी स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है। वह एक फिल्म के लिए 40 लाख रुपए लेते हैं।

 

 

पवन सिंह

 

पवन सिंह भी मशहूर फिल्म कलाकार हैं और एक फिल्म के लिए वो 40 से 45 लाख रुपए लेते हैं। रवि किशन को जहां भोजपुरी फिल्मों का अमिताभ कहा जाता है, वहीं पवन सिंह को भोजपुरी फिल्मों का सलमान खान कहा जाता है।

 

 

यश मिश्रा

 

दिल लागल दुपट्टा वाली से, दरिया दिल, लागी तोहसे लगन, गमछावाला और रंगदारी टैक्स जैसी मनोरंजक फिल्म करने वाले यश मिश्रा को एक फिल्म के लिए सिर्फ़ 7 लाख रुपए ही मिलते हैं।

 

 

विराज भट्ट

 

विराज भोजपुरी के साथ ही नेपाली फिल्में भी करते हैं। वो एक्शन हीरो हैं। हालांकि कमाई के मामले में बाकी भोजपुरी स्टार्स से काफी पीछे हैं। एक फिल्म के लिए विराज़ को महज़ 3 लाख रुपए ही मिलते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement