इस शख्स को भिखारी समझ शोरूम से भगा रहे थे कर्मचारी, जब सच्चाई पता चली तो मैनेजर को मांगनी पड़ी माफी

author image
6:39 pm 30 Jul, 2018

Advertisement

अंग्रेजी की एक मशहूर कहावत है- ‘Never Judge A Book By Its Cover’ यानी ‘कभी किसी को ऊपरी तौर पर मत आंको।’ हालांकि, अक्सर लोग ऐसा ही करते हैं। किसी के पहनावे भर से लोग उसकी हैसियत का अंदाजा लगाने लगते हैं। अगर किसी ने अच्छे कपड़े पहने हैं तो वो सभ्य समाज से है और अगर किसी ने फटे-पुराने कपड़े पहने हैं तो वो गरीब तबके का है।

 

इसी सोच को इस एक शख्स ने बदलकर रख दिया। फटे-पुराने कपड़े पहना हुआ यह शख्स बाइक के एक शोरूम में पहुंचा। वो बाइक को छू-छूकर देखने लगा।

 

beggar in showroom buys bike

worldofbuzz


Advertisement

 

तभी वह अधिकारीयों से हार्ले डेविडसन की कीमत और उसके फीचर्स पूछने लगा। इस पर कर्मचारी उस पर हंसने लगे और उसे भिखारी समझकर शोरूम से बाहर जाने को कहने लगे। उसे धकेलने की भी कोशिश की गई।

 

 

इस बात से गुस्सा होकर शख्स ने मैनेजर को बुलाने के लिए कहा। मैनेजर ने जब उसे पहली नजर में देखा तो वो भी उस पर चिल्लाने लगा और उसने भी उसे बाहर जाने को कह डाला। वो बाइक की कीमत पूछता रहा। इस पर मैनेजर ने उसे नीचा दिखाते हुए कहा कि बाइक उसकी हैसियत से बाहर 12 लाख की है।

 



 

इस पर उस भिखारी जैसे दिखने वाले इस शख्स ने अपने पास से  12 लाख कैश निकाले। ये देखकर शोरूम में खड़ा हर शख्स हैरान रह गया। फिर उस आदमी ने अपनी सच्चाई बताई। यह आदमी असल में एक करोड़पति बिजनेसमैन है और ऐसे बनकर रहना उसका शौक है। ये घटना थाईलैंड की बताई जाती है।

 

 

उसके बाद मैनेजर सहित अन्य कर्मचारियों ने उस शख्स से माफी मांगी। मैनेजर ने उसे खुद हार्ले डेविडसन का मॉडल दिखाया। इसके बाद वह 12 लाख कैश और कुछ टिप  देकर बाइक लेकर चला गया।

 

beggar in showroom buys bike

wordpress


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement