इन 11 प्रेरक महिलाओं को देखकर आप भी मानेंगे कि खूबसूरती सीमाओं की मोहताज नहीं है

author image
Updated on 8 Feb, 2017 at 3:16 pm

Advertisement

ये महिला मॉडल्स खूबसूरती की परिभाषाओं को बदल रही हैं। साथ ही इन प्रेरक महिलाओं को देखकर आप भी यह मानने के लिए बाध्य होंगे कि खूबसूरती सीमाओं की मोहताज नहीं है।

1. सैन्टल ब्राउन-यंग

कनाडा की यह मॉडल सिर्फ तीन साल की उम्र से ही स्किन पिगमेन्टशन से पीड़ित रही हैं। हालांकि, उन्होंने अपनी इस कमी को गुण में बदल लिया और सफल मॉडल बन गईं।

2. विक्टोरिया मॉडेस्टा

लाटविया की इस गायिका को जन्म लेने के दौरान पैर पर चोट लग गई। इसके बाद करीब 15 ऑपरेशन किए गए। बाद में हालात बिगड़े तो पैर को ही काट देना पड़ा। हालांकि, यह परिघटना विक्टोरिया को मजबूत बना गई।

3. एरिका इरविन

कैलिफोर्निया की मॉडल एरिका इरविन दुनिया की सबसे लंबी महिला मॉडल्स में एक माना जाता है। उनकी लंबाई है 6.7 फुट। चौंक गए न?

4. मशा टेल्ना

युक्रेन की इस मॉडल की आंखें वाकई खास हैं। यह आपको भी एलियन जैसे लगते हैं या सिर्फ मुझे ही?

5. कार्मेन

84 साल की उम्र में मॉडलिंग। गजब। कार्मेन न केवल फोटो शूट करवाती हैं, बल्कि कैटवॉक में भी हिस्सा लेती हैं। है न हैरतंगेज?

6. जैमी ब्रीवर


Advertisement

जैमी दुनिया की पहली ऐसी मॉडल हैं, जिन्हें डॉन सिन्ड्रोम है। उन्हें अमेरिकन हॉरर स्टोरी नामक टीवी सिरीज से नई पहचान मिली।

7. डेनिस बाइड

28 साल की प्युटो-रिकन मॉडल को दुनिया की प्रसिद्ध प्लस साइज मॉडल्स में एक माना जाता है। डेनिस उन महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं, जो 55 किलो वजन से अधिक वजन होने पर चिन्तित होती हैं।

8. कैसी लेगर

इस महिला फ्रेन्च मॉडल ने पहली बार मॉडलिंग कॉन्ट्रैक्ट एक पुरुष के रूप में शुरू किया था। सीधे शब्दों में कैसी ने पुरुषों के कपड़ों के लिए विज्ञापन शुरू किया। उनकी लंबाई है 6.1 फुट।

9. मॉफी

इनकी ऑंखों की तरफ देखिए, आपको पता चल जाएगा कि मॉफी की क्या दिक्कत है। उन्हें मॉडलिंग की दुनिया में कैट मॉस कहा जाता है।

10. डायन्ड्रा फॉरेस्ट

डायन्ड्रा एक कंचे जैसी आंखों वाली अफ्रीकी-अमेरिकी अल्बाइनो मॉडल हैं। इन्हें खास माना जाता है।

11. लॉलिता

लॉलिता को ब्लैक हन्ना मोन्टाना भी कहा जाता है। यह सुपरमॉडल हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement