बेहद खूबसूरत दिखने वाली ये 5 हसीनाएं असल में लड़कियां है ही नहीं, असलियत हैरान कर देगी

Updated on 16 Feb, 2018 at 10:57 am

Advertisement

हम भले ही खुद को कितना भी मॉर्डन बताएं, लेकिन सच्चाई यही है कि भारतीय समाज में आज भी कुछ चीज़ों को बुरी नज़र से ही देखा जाता है और समाज उन्हें स्वीकर नहीं करता। इनमें से ही एक है थर्ड जेंडर। चाहे वो गे हो, लेस्बियन या ट्रांस्जेंडर या फिर ऐसे लोग, जिन्होंने ऑपरेशन के ज़रिए अपना सेक्स चेंज करवाया है। आज भी हमारी सोसाइटी में ऐसे लोगों को आमतौर पर जल्दी स्वीकार नहीं किया जाता।

 

हालांकि, हर किसी को अपनी मर्ज़ी के अनुसार जीने का हक है। मगर ऐसे लोगों के प्रति लोगों का नज़रिया आज भी दकियानूसी है।


Advertisement

लेकिन कुछ ऐसे है, जो समाज की परवाह किए बिना अपने दिल की करते हैं। आज हम आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसी हसिनाओं से जो लड़की दिखती तो हैं, मगर ये जन्म से लड़की नहीं है। जी हां, ये लोग सेक्स चेंज करवाकर लड़की बने हैं, मगर इनकी खूबसूरती देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

1. निकी चावला

 

 

निकी चावला मुंबई से है और लड़के से लड़की बनने वाली ये पहली शख्स हैं। ऑपरेशन के ज़रिए उन्हें पूरी तरह से लड़की का शरीर दिया गया। लड़की बनने के बाद निकी ने ग्लैमर वर्ल्ड में खूब नाम कमाया, वो भारत की पहली ट्रांस्सेक्सुअल मॉडल हैं। 2016 में उन्होंने एमटीवी का वेब रियालिटी सीरिज़ ‘क्रंच’ बनाया था।

2. मल्लिका

 

 

2017 में नताशा बिस्वास भारत की पहली ट्रांस्जेंडर ब्यूटी क्वीन बनीं, लेकिन किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत की तरफ से हिस्सा लेने वाली मल्लिका पहली ट्रांस्जेंडर महिला थीं। चेन्नई में जन्मी मल्लिका पहली महिला थी, जिन्होंने ट्रांस्जेंडर लोगों के लिए आयोजित किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया। ये सौंदर्य प्रतियोगिता थाईलैंड में आयोजित हुई थी और इसका नाम था मिस इंटरनेशनल क्वीन।

 

 

3. शिनाता संघा

 



 

शिनाता संघा इंडो-ब्रिटिश मॉडल हैं और इनकी खूबसूरती देखकर कोई नहीं कह सकता कि ये असली लड़की नहीं हैं। शिनाता ने पूरी दुनिया की कई सौंदर्य प्रतियोगितायों में हिस्सा लिया और विजेती भी रहीं। इतना ही एक ब्रिटिश मैगज़ीन ने उन्हें लगातार 3 सालों तक दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रांसेक्सुअल का खिताब भी दिया।

 

4. बॉबी डार्लिंग

 

 

इनके नाम से तो आप वाकिफ़ होंगे ही। बॉबी ट्रांसेक्सुअल कम्यूनिटी का एक मशहूर चेहरा हैं। बॉबी ने अपने जननांग का ऑपरेशन करवाया है और नया नाम पाखी शर्मा रखा। कई फिल्म और टीवी शो काम कर चुकी बॉबी ने मध्यप्रदेश के एक बिज़नेसमैन से 2016 में शादी कर ली थी। मगर पति से उनका रिश्ता ज़्यादा दिन नहीं चला और अभी वो तलाक का केस लड़ रही हैं।

 

 

5. गौरव अरोड़ा

 

 

गौरव काफी फेमस ट्रांसेक्सुअल हैं। टीवी और मॉडलिंग की दुनिया में गौरव एक जाना-माना नाम हैं। वो 2006 में हुए ग्लैडरेग्स मैनहट और मेगामॉडल कॉन्टेस्ट में सेकंड रनरअप भी रह चुके हैं और स्पिल्टविला के सीज़न 8 में भी हिस्सा ले चुके हैं। लेकिन अब सर्जरी करवाकर गौरव गौरी बन चुके हैं। गौरव ने ब्रेस्ट इंप्लांट भी करवाया है और अब वो किसी सेक्सी लेडी से कम नहीं दिखतें।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement