बला की खूबसूरत हैं ये 10 पाकिस्तानी अभिनेत्रियां, दे रही हैं बॉलीवुड की हीरोइनों को टक्कर

author image
Updated on 28 Jul, 2018 at 4:18 pm

Advertisement

पड़ोसी देश पाकिस्तान भले ही इस्लामिक आतंकवाद की वजह से कुख्यात रहा हो, लेकिन उसकी चर्चा कुछ और वजह से भी होती है। पाकिस्तान सूफी संगीत और क्रिकेट के अलावा खूबसूरती के लिए भी चर्चित है। बात अगर सिरर्फ वहां की महिलाओं की हो तो दूसरे देशों की तुलना में पाकिस्तानी महिलाओं को उतनी आज़ादी नही मिलती, यह हम सब जानते है। इसके बावजूद भी इन महिलाओं ने अपनी खूबसूरती और प्रतिभा से टीवी से लेकर सिनेमा, संगीत और मॉडलिंग जगत में अपनी अलग पहचान बना रखी है। इस वजह से बॉलीवुड भी पाकिस्तानी कलाकारों से अछूता नही रहा है। पाकिस्तानी अभिनेत्रियां बला की खूबसूरत हैं।

आज इस लेख में ऐसी 10 पाकिस्तानी अभिनेत्रियों की चर्चा करेंगे जो बला की खूबसूरत हैं। इतना ही नहीं, इनकी खूबसूरती देखकर यकीनन आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। तो आइए तस्वीरों से जानें उन पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के बारे में जो बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्रियों को ख़ूबसूरती में मात दे सकती हैं।

 

माया अली

 

 

माया अली पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री, मॉडल और वीजे हैं। विडियो जॉकी के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली माया 29 साल की हैं। माया पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स का जाना पहचाना नाम हैं। आकर्षक भोला चेहरा और मीठी आवाज़ की मलिका माया युवा पाकिस्तानी महिलाओं की स्टाइल आइकान हैं।

 

सनम जंग

 

 

सनम पाकिस्तान की लोकप्रिय वीजे, अभिनेत्री और होस्ट हैं। सनम ने वीजे के तौर पर अपना करियर शुरू किया, जिसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। सुबह प्रसारित होने वाला शो ‘जागो पाकिस्तान जागो’ की वजह से उनकी पहचान ‘मॉर्निंग शो होस्ट’ के रूप में होती है। उनका सीरियल में प्रवेश ‘दिल ए मुज़्तर’ से हुआ, जो काफी हिट रहा। पाकिस्तान के दर्शक सनम के ग्लैमरस अंदाज और एक्सप्रेशन के दीवाने हैं।

 

ऐनी जाफरी

 

 

एनी पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा पुरानी नहीं है, लेकिन कम समय में ही उन्हें काफी प्रसिद्धि हासिल हुई है। एनी को 2010 में मॉडल ऑफ़ द इयर का अवार्ड भी मिल चुका हैं। ऐनी ने 30 साल की उम्र में ‘मेरी बहन माया’ नाम के पाकिस्तानी शो से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद इनकी खूबसूरती और अदाकारी का जादू पाकिस्तानी दर्शकों पर चल गया। एनी कई बार ARY फिल्म अवार्ड्स के लिए नामांकित हो चुकी हैं और पाकिस्तानी सुपरहिट फिल्म मै हूं शाहीद अफरीदी में काम कर चुकी हैं।

 

आयेज़ा खान

 

 

आयेजा पाकिस्तान में सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक हैं। महज 16 साल की उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरआत करने वाली आयेज़ा ने सीरियल ‘तुम यही कहना’ से पाकिस्तानी टीवी में कदम रखा था। आज आयेज़ा पाकिस्तान में सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक हैं। उन्होंने कई सीरियल में काम किया है, जिनमें माने ना ये दिल, सोचा न था, मेहमान, मन-ओ-सल्वा, कुछ प्यार का पागलपन जैसे सीरियल शामिल हैं। पाकिस्तान की इस खूबसूरत अदाकारा का नाम वहां की सबसे ग्रेसफुल अभिनेत्रियों में शामिल है, जिसने वहां कि सुपरहिट फिल्म वार और अभी तो मैं जवान हूं जैसी फिल्मों में काम किया है।

 

मेहविश हयात

 

 


Advertisement

मेहविश अपने नाम की तरह ही बेहद खूबसूरत हैं। पाकिस्तान की ज्यादातर अभिनेत्रियों की तरह मेहविश भी मॉडलिंग से फिल्मों में आई। आज उनकी खूबसूरती पर लाखों लड़के जान छिड़कते हैं। मेहविश ने मेरे कातिल मेरे दिलदार, मिरत-उल-उरूस, इश्क में तेरे, कितनी गिरहें बाकी हैं जैसे प्रसिद्ध सीरियल में काम कर लोगों के दिलों में छाप छोड़ी है। मेहविश ने 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म इंशाअल्लाह से अपने फिल्मी सफ़र की शुरुआत की थी और अब तक फिल्मों में सक्रिय हैं। इतना ही नहीं, महविश बेहतरीन अभिनेत्री के साथ-साथ एक अच्छी गायक भी हैं।

 

हरम फारूक

 

 

हरम फारूक ने 2012 में एक थिएटर कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। हरम फारूक की गिनती उन पाकिस्तानी कलाकारों में होती है, जिन्होंने बहुत ही कम समय में प्रसिद्धि प्राप्त कर लिया। हरम ने 2013 में डरावनी थ्रिलर ‘सियाह’ से अपना फिल्मी सफ़र शुरू  किया था, जिसके लिए उनका नाम सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए लक्स स्टाइल अवॉर्ड्स में नामांकित किया गया। फिल्मों के अलावा, उन्होंने कई हिट टेलीविज़न धारावाहिकों में भी काम किया जिनमें मौसम, मेरे हमदम मेर दोस्त, दूसरी बीवी शामिल है। इतना ही नही, हाल ही में आइपीएल के तर्ज पर बनी पाकिस्तान सुपर लीग को होस्ट करने वाली वह पहली पाकिस्तानी महिला सेलिब्रिटी बनीं।

 

मेहरीन राहील

 

 

मेहरीन एक्ट्रेस, होस्ट और मॉडल होने के साथ-साथ ‘R vision’ नाम की अपनी फैमिली कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने पाकिस्तान के कई हिट टीवी शोज में काम किया और 2010 में ‘विरसा’ फिल्म के जरिए बड़े पर्दे पर डेब्यू भी कर चुकी हैं।

 

सनम बलोच

 

 

सनम बलोच पाकिस्तान की सबसे खुबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं, जो एक एक्ट्रेस होने के साथ -साथ एक टेलीविजन प्रेजेंटर भी हैं। 14 जुलाई 1986 को पैदा हुयी सनम ने 2010 में दास्तां नाम के सीरियल से शुरुआत की थी उसके बाद कुछ उर्दू म्यूजिक विडियोज में नजर आई और फिर टीवी की दुनिया में पैर जमा लिए। आज सनम पाकिस्तान की सबसे चहेती और खुबसूरत अभिनेत्री है। टेलीविजन ने उन्हें हर घर का चहेता बना दिया है।

 

शबा कमर

 

 

शबा दिखने में बेहद ही खुबसूरत है और उनका लुक चुलबुला और अदाओं भरा है, जिसकी वजह से उन्हें पाकिस्तान में काफी पसंद किया जाता है। शबा पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अभिनेत्री है। शबा की अदाएं उनकी अदाकारी में साफ़ झलकती है। उनकी मस्त आंखों ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया हैष शबा फिल्मों के साथ -साथ टीवी सीरियलस में भी काफी एक्टिव रहती हैं।

 

इमान अली

 

 

मॉडल से अभिनेत्री बनी इमान अली के नाम ‘अरमान’ और ‘किस्मत’ जैसे कई हिट पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स है। इमान को पाकिस्तानी हॉरर मूवी खुदा के लिए से सफलता मिली थी। इस फिल्म के बाद इमान का नाम पाकिस्तान की बड़ी हीरोइनों में शामिल किया जाता है। इस फिल्म के लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवॉर्ड शो की ओर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया। हालांकि, इमान अब फिल्मों में ज्यादा सक्रिय नही हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती के आज भी लाखों दीवाने हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement