पाकिस्तानी अम्पायर रउफ पर बीसीसीआई ने लगाया पांच साल का बैन

author image
Updated on 13 Feb, 2016 at 10:53 am

Advertisement

भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तानी अम्पायर असद रउफ पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस प्रतिबंध के बाद अब रउफ बीसीसीआई के किसी भी गतिविधि या आयोजन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, रउफ को मुम्बई पुलिस ने वर्ष 2013 में आईपीएल के आयोजन के दौरान हुए फिक्सिंग विवाद में आरोपी बनाया था। इसके बाद रउफ फरार हो गए थे।


Advertisement

आज बीसीसीआई की अनुशासन समिति की बैठक हुई, जिसमें असद रउफ को दोषी पाया गया। बीसीसीआई ने अपने फैसले में कहा है कि रऊफ ने एंटी करप्शन कोड 2.2.2, 2.3.2, 2.3.3 और 2.4.1 को फॉलो नहीं किया। इसलिए उन पर पांच साल का बैन लगाया गया।

इससे पहले रउफ को समिति के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे। हालांकि, रउफ ने अपना जवाब लिखित रूप से भेजा था। पाकिस्तानी अम्पायर ने 15 जनवरी और 8 फऱवरी को लिखित जवाब भेजा था और अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में सफाई पेश की थी। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया था।

गौरतलब है कि इसी मामले में अजीत चंदीला को दोषी पाया गया था। उन पर बीसीसीआई ने लाइफटाइम बैन लगा दिया था। श्रीसंथ भी फिक्सिंग के आरोपी हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement