यकीन नहीं होगा आपको, समंदर के बीचों-बीच पानी पर खेला जा रहा है क्रिकेट

Updated on 10 Jan, 2019 at 5:53 pm

Advertisement

क्रिकेट का नाम लेते ही ज़हन में इंडियन क्रिकेट टीम का नाम आता है। धोनी, कोहली जैसे क्रिकेटर्स याद आते हैं। क्रिकेट टूर्नामेंट्स के अलावा गली क्रिकेट भी होेते हैं। लेकिन क्या कभी सुना है बड़े विशाल समुद्र के बीचों-बीच कोई क्रिकेट खेल रहा है? नहीं ना, ऐसा सोच भी कोई कैसे सकता है ऐसी जगह पर क्रिकेट खेला जाए जहां चारों ओर पानी ही पानी हो। लेकिन दुनिया में ऐसे बहुत से अज़ब-गज़ब कारनामे होते हैं, जो हमारी सोच से भी परे होते हैं।

 

 


Advertisement

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोग समुद्र के बीचों-बीच क्रिकेट खेल रहे हैं। आपके लिए भी इस बात पर यकीन कर पाना काफ़ी मुश्किल होगा।  इस वीडियो को आप देखेंगे तो इसमें आपको कुछ लोग समुद्र के बीचों-बीच क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे। ये लोग चारों ओर समुद्र से घिरे हुए हैं।

 

 

ये वीडियो बे आईलैंड का है, जो न्यूज़ीलैंड में है। यहां पर जब लहरें कम होती हैं तब एक आईलैंड उभरकर आ जाता है। इस आईलैंड को सबमरीन आईलैंड कहा जाता है क्योकि ये एक सबमरीन के आकार का है। ये आईलैंड साल में एक बार उस समय दिखाई देता है जब लहरों का दबाव सबसे कम होता है। उस समय ये आईलैंड बाहर आता है। ये आईलैंड रेत का है और समुद्र के बीचों-बीच एकदम क्रिकेट पिच की तरह दिखाई देता है।

 

 

है ना एकदम अज़ब-गज़ब ? क्रिकेट के लिए लोगों की ऐसी दीवानगी हमने तो कभी नहीं देखी। ज़ाहिर सी बात है आपने भी नहीं देखी होगी। तभी तो हम ये वीडियो लेकर आए हैं खास आपको दिखाने के लिए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement