बरखा दत्त ने एनडीटीवी पर किया बड़ा खुलासा !

Updated on 20 Oct, 2017 at 9:41 pm

Advertisement

बीते कुछ समय से एनडीटीवी को लेकर खुलासे का सिलसिला चल निकला है।

निष्पक्ष पत्रकारिकता का दावा करने वाला यह चैनल अपने ही कर्मचारियों के निशाने पर आ गया है। एक के बाद एक खुलासे किए जा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व चैनल में काम करने वाले श्रीनिवासन जैन ने दावा किया कि अमित शाह के बेटे जय शाह पर उनके रिपोर्ट को चैनल की वेबसाइट से डिलीट कर दिया गया। उन्होंने इसको लेकर फेसबुक पोस्ट लिखा था, जो वायरल हो गया था।

अब पूर्व कर्मचारी बरखा दत्त ने इस बारे में अपनी राय रखी है।

पत्रकार बरखा दत्त का कहना है कि एनडीटीवी में ख़बरों को डिलीट करना या न चलाना कोई नई बात नहीं है। पहले भी कई ख़बरों को चैनल द्वारा दबाया जाता रहा है। बरखा ने श्रीनिवासन जैन पर भी निशाना साधते हुए बताया कि वे खुद चैनल की इस हरकत पर चुप रहते थे और आज बोल रहे हैं।


Advertisement

बरखा दत्त ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर मन की भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि देश के पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम का उन्होंने इंटरव्यू लिया था लेकिन एनडीटीवी ने इसे चलाया ही नही। उनका ये भी आरोप था कि उन्होंने सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा की स्टोरी की तो चैनल में काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। उन्होंने ने ये भी बताया कि चैंनल के पूर्व पत्रकार नितिन गोखले द्वारा लिया गया नौसेना प्रमुख का इंटरव्यू भी चैनल ने हटा दिया था।

बरखा दत्त के कुछ ट्वीट्सः



बरखा ने इस बारे में फेसबुक पर भी लिखा है।

बरखा दत्त ने साफ़ कर दिया कि एनडीटीवी कोई लीक से हटकर या विशेष नहीं कर रहा है। अपने फायदे को देखते हुए चैनल निष्पक्ष पत्रकारिता के अपने ही दावे को कमजोर करता रहा है।

गौरतलब है कि बरखा दत्त 20 साल से ज्यादा समय तक एनडीटीवी में कार्यरत रही थीं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement