बैंक ने जब्त की जदयू विधायक की जमीन और फैक्ट्री, नहीं चुकाया था लोन

author image
Updated on 23 Jan, 2017 at 12:58 pm

Advertisement

बक्सर के डुमरांव के जदयू विधायक ददन यादव उर्फ ददन पहलवान की पटना के सगुना मोड़ स्थित जमीन और बेटे करतार सिंह की डुमरांव स्थित फैक्ट्री बैंक ने जब्त कर ली है। बैंक के मुताबिक, उनके बेटे ने फैक्ट्री के लिए लोन लिया था और बार-बार नोटिस भेजने के बाद भी लोन नहीं चुकाया था। ददन पहलवान बेटे के गारंटर थे।

मामला बैंक ऑफ इंडिया के पटना ब्रांच से जुड़ा हुआ है। ददन के बेटे करतार सिंह ने बैंक ऑफ इंडिया से फैक्ट्री के लिए लोन लिया था, लेकिन बार बार नोटिस देने के बाद भी उन्होंने इसे वापस नहीं किया इसलिए इनकी फैक्ट्री जब्त कर दी गई है।

बेटे के गारंटर थे ददन, इसलिए उनकी जमीन भी बैंक ने ले लिया अपने कब्जे में।


Advertisement

खबर के मुताबिक क़ब्ज़े में की गई ददन की ज़मीन पर बैंक द्वारा एक नोटिस लगाया गया है, जिसमें बताया गया है कि ददन बेटे के गारंटर थे, इसलिए उनकी जमीन भी बैंक ने अपने कब्जे में ले लिया गया है। बैंक ने आम जनता को भी खबरदार भी किया है कि नोटिस में जिन अचल संपत्तियों का विवरण दिया गया है, उस पर किसी प्रकार की लेनदेन या उसकी खरीदारी न करें।

बैंक के अनुसार यह लोन करतार सिंह ने सत्यवीर सिंह एग्रो टेक प्रा. लि. के नाम पर लिया था, जो ब्याज सहित 1 करोड़ 52 लाख 14 हजार 182 रुपए हो गया है। बार-बार बैंक द्वारा नोटिस भेजने के बाद भी ददन और उनके बेटे अपने प्रभाव से टालमटोल करते रहे। मजबूरन बैंक द्वारा यह क़ानूनी प्रक्रिया की गई है।

सूचना के मुताबिक बैंक ने मेसर्स सत्यवीर सिंह एग्रो प्रा. लि. फैक्ट्री की जमीन और गारंटर बने विधायक ददन की सगुना मोड़ स्थित एक कट्ठा 12 धुर जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है। लेकिन पहली दफ़ा नही है जब ददन या उनके परिवाल बैंक लोन डिफॉल्टर हुए हैं। इससे पहले उनकी पत्नी को एक लोन डिफॉल्ट केस में भगोड़ा घोषित किया था। उन पर बैंक का 31.5 लाख का लोन नहीं चुकाने का आरोप था। इसके बाद ददन ने विवादित बयान दिया था कि बैंक वाले मेरे दोस्त हैं, मामला सुलझा लेंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement