बांग्लादेश निभाएगा अपनी दोस्ती, पाकिस्तान के साथ युद्ध की स्थिति में देगा भारत का साथ

author image
Updated on 5 Oct, 2016 at 1:43 pm

Advertisement

PoK में आतंकवादी कैम्पों पर भारत की तरफ से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का कई देशों ने समर्थन किया है। इस कार्रवाई के बाद से आशंका जताई जा रही है कि बौखलाया पाकिस्तान भारत पर किसी आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है। यहां तक कि लगातार घुसपैठ और संघर्ष विराम के उल्लंघन की खबरें आम हैं।

अब बांग्लादेश ने  कहा है कि अगर पाकिस्तान, भारत पर हमला करता है तो वह भारत के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ा रहेगा।

‘ढाका ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट में बांग्लादेश के गृहमंत्री असदू जमान खान के हवाले से कहा गया है कि किसी भी हमले की स्थिति में बांग्लादेश भारत के साथ खड़ा है, क्योंकि ये दो पड़ोसी देश दोस्त हैं और भारत ने कई मौकों पर और विभिन्न मुद्दों में बांग्लादेश को कई बार समर्थन दिया है। असदू जमान ने कहा:


Advertisement

“बांग्लादेश पाकिस्तान के साथ कोई सीमा साझा नहीं करता है, और पाकिस्तान का भूमि क्षेत्र, बांग्लादेश से 1,200 मील दूर है। पाकिस्तान जो भी करता है उससे बांग्लादेश प्रभावित नहीं होता। 1971 में भारत की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी, हमें उनके बारे में इतना सोचने की जरूरत नहीं है। “

kamal

बांग्लादेश के गृहमंत्री असदू जमान खान thedailystar

असदू जमान खान ने कहा कि 18 सितंबर को कश्मीर के उरी में सेना के कैंप पर हुए आतंकवादी हमले के बाद, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की शुरुआत हुई।

उरी हमले के बाद से ही भारत सरकार जवाबी कार्रवाई के लिए रणनीति में लगी हुई थी। आतंकवाद के खिलाफ पहली धमाकेदार कार्रवाई करते हुए भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया, जिसमें करीब 50 आतंकियों को मार गिराया गया, वहीं पाकिस्तान स्थित 7 आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूत कर दिया गया।

भारत के इस कदम का बांग्लादेश ने खुलकर समर्थन किया था, बांग्लादेश ने कहा था कि अगर भारत की संप्रभुता पर कोई हमला हुआ तो उसे कार्रवाई करने का हक है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement