‘बाहुबली’ के ‘माहिष्मती साम्राज्य’ में अब आप भी सैर कर सकते हैं

Updated on 6 Nov, 2017 at 4:33 pm

Advertisement

फिल्म ‘बाहुबली’ ने भारत में ही नहीं, पूरी दुनिया में अपनी सफलता के झंडे गाड़े। इस फिल्म के सिक्वल को भी दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला। सिनेमैटोग्राफी, एक्शन और एक्टिंग के अलावा यह फिल्म अपने भव्य सेट्स के लिए खासा चर्चित हुआ था।

इस फिल्म ने दर्शकों पर अपनी जो छाप छोड़ी है, वह अब भी ताजा ही है। लोग इसके पात्रों को करीब से जानना और देखना चाहते हैं। लिहाजा फिल्म सेट ‘माहिष्मती साम्राज्य’ को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। आप माहिष्मती महल में जाकर इसकी बारीकी देख सकते हैं और अपने चहेते पात्रों के बारे में कुछ अतिरिक्त जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।

Blogspot


Advertisement

आपको बता दें कि फिल्म का सेट हैदराबाद के रामोजी राव फ़िल्मसिटी में लगभग 100 एकड़ में फैला हुआ है। इसे देखने के लिए काफी संख्या में लोग आ भी रहे हैं। सेट को लोगों के लिए 60 करोड़ रुपए की लागत से सजाया गया है। यहां फिल्म निर्माण में लगी सारी चीजें रखी हुई हैं।

इस काल्पनिक महल को पूरी तरह से वास्तविक बनाने की कोशिश की गई है। इसे देखने के लिए आपको खर्च भी करने पड़ेंगे। इस महल को देखने के लिए टिकट सिस्टम रखा गया है। इसे देखने का साधारण टिकट 1250 रुपए और प्रीमियम टिकट 2349 रुपए का है।

यदि आप इसे देखने की इच्छा रखने रखते हैं तो 14 दिसंबर तक ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है। इस बीच, इंट्री फी अधिक होने के बावजूद माहिष्मती के साम्राज्य को नजदीक से देखने यहां हजारो की संख्या में लोग आ रहे हैं।

इस स्थान को डिज़ाइनर साबू सिरिल ने बनाया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement