ये है क्रिकेट का बाहुबली, सिर्फ 26 गेन्द में ठोंकी फिफ्टी

Updated on 28 Nov, 2017 at 12:57 pm

Advertisement

रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम बेहतर खेल रही है। शहर के ही वानखेड़े स्टेडियम की फील्ड पर खेले जा रहे रणजी के मुकाबले में मुंबई की टीम ने त्रिपुरा को 10 विकेट से हरा दिया। मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। वहीं, दूसरी पारी में धवल ने अपने बल्ले से भी कमाल दिखाया और 50 रन की शानदार पारी खेली।

इससे पहले त्रिपुरा की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। हालांकि, टीम कोई कमाल नहीं दिखा सकी और पहली पारी में सिर्फ 195 रन पर पूरी टीम आउट हो गई। इसके बाद मुंबई टीम खेलने के लिए उतरी। मुंबई ने बढ़िया खेल दिखाया और 421 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी। मुंबई की तरफ से के जय बिस्टा ने 123 और सिद्धेश लाड 123 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं, आदित्य तारे तथा धवल कुलकर्णी ने क्रमशः 67 व 50 रनों की पारी खेली।

indiatimes


Advertisement

पहली पारी में मुंबई की टीम ने त्रिपुरा पर 224 रनों की बढ़त बना ली थी। दूसरी पारी में त्रिपुरा की पूरी टीम 288 रन ही बना सकी। इस लिहाज से मैच जीतने के लिए बस 64 रनों की जरूरत ही थी।

 

ऐसे में मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने नाबाद पचास रन की पारी खेली और टीम 10 विकट से आसानी से जीत गई। पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 26 गेन्द खेलकर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। मुंबई ने इस मैच को 6.2 ओवर में ही जीत लिया। पृथ्वी शॉ अपने शानदार खेल के लिए जाने जाते हैं।

 

इसके साथ पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने इतनी कम गेंदों मे ही अपना अर्धशतक पूरा किया हो।

 

पहले यह रिकॉर्ड बिनोद कांबली के नाम था।

 

1992-93 में खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में विनोद कांबली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के फील्ड पर ही बड़ौदा के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था।

 

imgci


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement