आजम खान ने की पूरे देश में गो-हत्या पर प्रतिबंध की मांग, कहा सभी तरह के बूचड़खानों पर लगे प्रतिबंध

author image
Updated on 29 Mar, 2017 at 5:27 pm

Advertisement

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने पूरे देश में गो-हत्या पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि देश में सिर्फ गैर-कानूनी ही नहीं, सभी तरह के बूचड़खाने बंद होने चाहिए।

आजम खान ने कहाः

“गौ हत्या पर पूरे देश में रोक लगनी चाहिए। केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में गो-हत्या कानूनी है, लेकिन दूसरे राज्यों में ऐसा नहीं है। मैं सिर्फ बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने का ही समर्थन नहीं कर रहा हूं, बल्कि लंबे समय से बूचड़खानों को पूरी तरह से बंद करने की बात कर रहा हूं।”

आजम खान ने पशु हत्या पर सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि किसी को भी पशु हत्या नहीं करनी चाहिए, ऐसे में कानूनी और गैर कानूनी क्या होता है?


Advertisement

दरअसल, इन सवालों के जरिए आजम खान उत्तर प्रदेश की नव-नियुक्त योगी सरकार को कठघरे में लाने की कवायद में जुटे दिखे। इससे पहले योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा था कि सरकार सिर्फ अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. ऐसे में वैध बूचड़खानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

इसके साथ ही आजम खान ने मुसलमानों को मांस नहीं खाने की सलाह दी है।

आजम ने कहाः

“मैं मुस्लिम बिरादरी से अपील करता हूं कि वे मांस नहीं खाने पर विचार करें। इस्लाम में यह जरूरी नहीं है कि मुसलमान को मांस खाना चाहिए। लिहाजा लोगों को मांस खाना बंद कर देना चाहिए।”

उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर सरकारी कार्रवाई को लेकर घमासान मचा हुआ है। प्रदेश भर में मांस बिक्रेता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं और मांस-भक्षण करने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement